ताज़ा खबर
Home / देश / पिता की मौत के तीन दिन बाद बेटी की शादी, पक्षी की मौजूदगी में हुआ पूरा विवाह, लोग बोले-बेटी को आशीर्वाद देने आ गए पिता

पिता की मौत के तीन दिन बाद बेटी की शादी, पक्षी की मौजूदगी में हुआ पूरा विवाह, लोग बोले-बेटी को आशीर्वाद देने आ गए पिता

दमोह : अभाना के समीप रंजरा गांव में रविवार को एक बिन पिता की बेटी का विवाह हो रहा था। तभी एक पक्षी इस शादी समारोह में शामिल हो गया और बेटी के सिर पर आशीर्वाद देते हुए बैठ गया। खाना खाया और विदाई के बाद उड़ गया। दरअसल बेटी की शादी के तीन दिन पहले पिता की सड़क हादसे में मौत हो गई थी और विवाह के दिन यह पक्षी पहुंच गया। जिसे देख लोग बोले की पिता की आत्मा पक्षी के रूप में बेटी को आशीर्वाद देने पहुंची है।

विवाह में शामिल हुआ पक्षी

दमोह जिले के रंजरा ग्राम निवासी जालम सिंह लोधी की 18 अप्रैल को अभाना गांव की तलैया के पास सड़क हादसे में मौत हो गई थी और 21 अप्रैल को बेटी की शादी थी जिसकी तैयारियां पिता ने कर ली थी, लेकिन उसके पहले ही उनकी मौत हो गई। पत्नी नोनी बाई पति की अस्थियां विसर्जन करने इलाहाबाद चली गई और बेटी की शादी के दिन घर लौटती है। जैसे ही घर में बैठी थी कि अचानक से एक पक्षी घर की छत पर आकर बैठ जाता है और कुछ पल बाद नोनी बाई की गोद में जाकर बैठ गया। तभी बिन बाप की बेटी की शादी के लिए ग्रामीण एकत्रित होते हैं और घर से चंडी माता मंदिर के लिए जाने सभी रवाना होते हैं, लेकिन नोना बाई की गोद में बैठा पक्षी यहां से वहां नहीं जाता और ग्रामीण जब कहते हैं कि बेटी की शादी को चलते हैं तो यह पक्षी लोगों के कंधों पर बैठकर चंडी माता मंदिर तक पहुंच जाता है

पक्षी की मौजूदगी में हुआ पूरा विवाह

चंडी माता मंदिर में बेटी इमरती के विवाह की रस्में शुरू होती हैं और उसका विवाह पटना भैंसखार निवासी देवेंद्र सिंह लोधी के साथ होता है। शादी की रस्में शुरू हुई तो यह पक्षी कुर्सियों पर बैठ जाता और जैसे ही जयमाला शुरू होती है बेटी इमरती की गोद में बैठ जाता है और कभी उड़कर बेटी के सिर पर बैठ जाता है मानो बेटी को आशीर्वाद दे रहा हो। इतना ही नहीं जब बेटी ने पक्षी को दूध रखा तो वह गोद में बैठकर दूध पीने लगा और बरातियों के संग खाना भी खाया। यह पूरा वाकया सैकड़ों लोगों के सामने हुआ।

पूरे गांव के लोग बने प्रत्यक्षदर्शी

प्रत्यक्षदर्शी बने गांव के सरपंच लाखन सिंह लोधी बताते है कि यह पक्षी पिता की आत्मा बनकर बेटी की शादी में शामिल ही नहीं हुआ बल्कि शादी की पूरी रस्में पूरी होने तक गांव के चंडी माता मंदिर में मौजूद रहा और जैसे ही शादी की रस्में पूरी होती हैं अचानक से गायब हो जाता है। इस घटना का पूरा गांव प्रत्यक्षदर्शी हैै। जीते जी बेटी की शादी की तमन्ना पूरी नहीं होने पर मृत्यु के बाद पिता की आत्मा पक्षी बनकर बेटी की शादी में शामिल होती है और बेटी को खूब आशीर्वाद देने यह घटना ग्रामीणों की आंखों देखी हकीकत है।

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट का आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *