ताज़ा खबर
Home / Uncategorized / नागलदंड नदी पुल का लोकार्पण:विधायक नाग

नागलदंड नदी पुल का लोकार्पण:विधायक नाग

पखांजुर :  कांकेर जिले के पखांजुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत नागलदंड के आश्रित गांव पी.व्ही.89 ( विवेकानंद नगर ) में बेटिया से बांदे मार्ग में स्तिथ नागलदंड नदी में करीब 3 करोड़ रूपए की लागत से उच्च स्तरीय पुल का निर्माण किया गया । पुल निर्माण होने से इस क्षेत्र के दर्जनभर से अधिक गांव के ग्रामीणों को सीधा लाभ मिलेगा । पिछले 25 वर्षों से ग्रामीण इसकी मांग कर रहे थे, जो वर्ष 2023 में विधायक नाग के कार्यकाल में बनकर तैयार हुआ । पुल के लोकार्पण के बाद क्षेत्रवासियों ने भारी खुशी जाहिर की।

लोकार्पण करने पहुंचे विधायक अनूप नाग ने पुल दोनों दिशाओं में पहुंचकर पूजा अर्चना के पश्चात विधि विधान से लोकार्पण किया। पुल निर्माण की पूर्ण होने से क्षेत्र के हजारों ग्रामीणों ने विधायक नाग का जोशीला स्वागत किया। इस दौरान स्थानीय जनता वर्षों पुरानी मांग पूरी होने पर खुशियों से झूमते गाते भी नजर आए।

अंचल के 18 गांवो के ग्रामीणों को मिलेगा सीधा लाभ

उच्चस्तरीय पुल निर्माण का लोकार्पण करने पहुंचे विधायक अनूप नाग ने ग्रामीणों से कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस की सरकार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में आपके सभी काम पूरे कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी गांव-गरीब, किसान, मजदूर व आम जनता की पार्टी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने चुनाव से पहले पार्टी द्वारा किए गए हर वायदों को पूर्ण किया है।

इसलिए भरोसा रखे कि कांग्रेस की सरकार है, तो आपके व हमारे सभी काम पूरे होंगे। विधायक नाग ने कांग्रेस सरकार के विगत 4 साल 9 महीनों की उपलब्धियों व कल्याणकारी योजनाओं को जनता के सामने रखते हुए भाजपा पर भी कड़े प्रहार किए। उन्होंने भाजपा को व्यापारियों व पूंजीपतियों की पार्टी बताया और आरोप लगाया कि पंद्रह साल छत्तीसगढ़ में सरकार में रहने के बाद भी भाजपा की पिछली सरकार ने यह पुल निर्माण नहीं किया। अनूप नाग ने कहा कि अभी कांग्रेस की सरकार ने अपने एक कार्यकाल को पूर्ण करने से पहले ही पुल का निर्माण कर दिया हैं। इस कार्यकाल में हमसे शुरुआत से ही धीरे-धीरे हर समस्याओं का निराकरण व मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया है और आप सभी के आश्रीवाद से अगले कार्यकाल में भी करते रहेंगे।

पुल बनने से दूरियां होगी कम राह होगी आसान

पुल निर्माण नहीं होने से सड़क मार्ग से आवाजाही पूरी तरह प्रभावित रहती थी। नदी में पुल निर्माण नहीं होने से इस इलाके के दर्जनों गांवों के ग्रामीणों को एक दिशा से दूसरी ओर जाने के लिए ज्यादा दूरी तय कर एक ओर से दूसरी ओर जाना पड़ता था। नदी में पुल बनने से ये दूरी कम हो जाएगी और लगभग 10 से 15 हजार की आबादी को इसका सीधा लाभ मिलेगा ।

इनकी रही मौजूदगी

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं विधायक प्रतिनिधि टुलु भट्टाचार्य, मंडी अध्यक्ष विकास मंडल, मुकुल पाल, अनिमेष चक्रवर्ती, बाबू कुंडू, नित्य मंडल, राहुल राय, असीम पाल, इंद्रजीत दे, अनिल राय, सूरज विस्वास, अनिल राय, संजय विस्वास, महादेव कुंडू, रंजीत दे, जितेन बघेल, गौर मंडल, गौतम विस्वास, हरगोविंद सुतार, जगदीश महांत, बमकिम तालुकदार, रामकृष्ण बनिक, विमल बर्मन, प्रमा सूतार, जयलाल प्रधान, समर तालुकदार, संजीत मंडल, गौतम सरकार, कालू सुतार, खोखाेन मंडल, मनिंद्र मंडल, बाबूराम मंडल, फनी, रंजीत मंडल, पुष्पा महांत, कनक बाछार, रेणुका घरामी, नित्तोरानी मंडल, मंजूरी राय, मानमति बघेल समेत भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

About jagatadmin

Check Also

भोजपुरी गौरव सम्मान समारोह का भव्य आयोजन: प्रभुनाथ बैठा

भोजपुरी गौरव सम्मान समारोह का भव्य आयोजन: प्रभुनाथ बैठा

भिलाई नगर। छग भोजपुरी परिषद की महत्वपूर्ण बेठक डायमंड फर्नीचर नन्दनी रोड भिलाई में परिषद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *