ताज़ा खबर
Home / आस्था / बेहद शुभ होता है पितृ पक्ष में ये चीजें दिखना

बेहद शुभ होता है पितृ पक्ष में ये चीजें दिखना

पितरों की आत्मा की शांति के लिए पितृ पक्ष (Pitru Paksha) में तर्पण-श्राद्ध (Tarpan-Shradh) किया जाता है. पितृ इससे खुश होकर आशीर्वाद देते हैं और जिंदगी में सुख-समृद्धि देते हैं. यदि पूर्वजों (Ancestors)की कृपा आप पर हो रही है तो इसके संकेत भी पितृ पक्ष में नजर आते हैं.

ये संकेत (Indications) बताते हैं कि आपकी जिंदगी में पैसों की बारिश होने वाली है. आइए जानते हैं वे कौनसे शुभ संकेत हैं जो पूर्वजों के आशीर्वाद का साफ इशारा देते हैं.

पितृ पक्ष में मिलने वाले शुभ संकेत

– कौवे के लिए रखा गया भोजन यदि कौवे आकर खा लें तो यह संकेत होता है पितृ आपसे संतुष्‍ट हैं और वे आपके द्वारा दिए गए भोजन को ग्रहण कर रहे हैं.

– पितृ पक्ष के दौरान कौवे का घर की छत पर आकर बैठने को पितरों का आशीर्वाद माना जाता है. ऐसा होने का मतलब है कि जल्द ही पैसा मिलने वाला है. 

– यदि कौवा सूखा तिनका लाते दिखे तो यह भी पैसा मिलने का संकेत है. इसके अलावा कौवा फूल-पत्‍ती लाता दिखे तो इसका मतलब है कि आप पितरों से जो भी मांगेंगे वह मनोकामना पूरी हो जाएगी.

– कौवे का धूल में लिपटा होना भी अचानक पैसे मिलने का संकेत है. – कौवे का अनाज के ढेर पर बैठे हुए दिखने का मतलब है आपके घर में सुख-समृद्धि आने वाली है.

– गाय और कौवे का एकसाथ दिखना भी अच्छा होता है. यदि कौवा गाय की पीठ पर बैठकर उसे चोंच से रगड़ते दिखे तो घर में बड़ी खुशी आती है.

– वहीं कौवे का सुअर पर बैठे दिखना आपके अमीर होने का संकेत है.

About jagatadmin

Check Also

श्री कृष्ण और राधा रानी से जुड़ी है, रंगों के उत्सव की शुरुआत अनोखी कथा

देश के कई हिस्सों में होली की धूम देखी जाएगी। बता दें कि प्रत्येक वर्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *