ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / गेमिंग ऐप के जरिए दोस्ती फिर ब्लैकमेलिंग

गेमिंग ऐप के जरिए दोस्ती फिर ब्लैकमेलिंग

दुर्ग पुलिस ने ऑनलाइन गेम ऐप के जरिए नाबालिग लड़की से दोस्ती करके ब्लैकमेल कर पैसे मांगने के आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने वॉट्सऐप कॉलिंग से बात कर 14 वर्षीय लड़की को अपने प्रेमजाल में फंसाया था। इसके बाद उससे उसके अश्लील फोटो वीडियो मंगवाए। फिर उसे फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहा था। पुलिस ने अब आरोपी को राजस्थान के जालौर से गिरफ्तार कर लिया है।

मामले का खुलासा करते हुए सीएसपी दुर्ग जितेंद्र यादव ने बताया कि 6 जनवरी को दुर्ग की एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी। उसने बताया कि राजस्थान के जयंती रोहिण (19) ने उसकी 14 वर्षीय बेटी से सेक्सटॉर्शन किया है। उसने पहले उसकी पुत्री के साथ फ्री फायर गेम खेलना शुरू किया था। इसी दौरान दोनों में दोस्ती हुई। फिर वह दोनों वॉट्सऐप वीडियो कॉलिंग और चैटिंग करने लगे।

महिला ने बताया कि धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती इतनी गहरी हो गई कि दोनों अश्लील बातें करने लगे। इस सबके बीच लड़के ने लड़की को बहला फुसलाकर उसके अश्लील फोटो और वीडियो मंगवा लिया। इसके बाद वह उससे पैसों की मांग करने लगा और न देने पर उन वीडियो फोटो को उसके परिवारवालों और दोस्तों को फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर वायरल करने की धमकी देने लगा। इससे लड़की काफी डर गई और उसने अपने परिजनों को इसके बारे में बताया। जिसके बाद महिला ने मामले में शिकायत की थी। फिर पुलिस ने आरोपी जंयती रोहिण के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

पुलिस ने शिकायत के बाद आरोपी जयंती को ट्रेस करना शुरू किया। पुलिस को पता चला कि आरोपी ग्राम कोटकस्ता थाना रामसीन जिला जालौर (राजस्थान ) का रहने वाला है। इस पर एक टीम को वहां रवाना किया गया। यहां पता चला कि लड़का सूरत में साड़ी फैक्ट्री में काम कर रहा था। वह अपनी बहन के यहां शादी में आने वाला है। फिर जब आरोपी जालौर अपने घर अपनी बहन की शादी में आया था। यहां पुलिस पहले से ही उसका इंतजार कर रही थी। तीन दिनों तक लगातार पीछा करने के बाद आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

सेक्सटॉर्शन एक तरह से ब्लैकमेलिंग करने का खेल है। इसमें मुख्य तौर पर नाबालिग लड़के और लड़कियों को निशाना बनाया जाता है। जैसे यदि कोई शख्स किसी पॉर्न साइट, डेटिंग साइट या फिर किसी ऐसी साइट को विजिट करता है जो सिक्योर नहीं है तो हैकर सॉफ्टवेयर के जरिए आपके सर्फिंग डिटेल का बैकअप क्रिएट कर लेते हैं। इसके बाद वे उस साइट को विजिट करने वाले का नंबर और उसके जरूरी डीटेल्स निकालते हैं। फिर उनसे जुड़कर इस बात की धमकी देकर ब्लैकमेलिंग करते हैं कि तुम ये देखतो हो, हम सबको बता देंगे।

इस केस में भी ऐसा ही हुआ कि जब आरोपी ने लड़की से उसके अश्लील फोटो और वीडियो ले लिए, उसके बाद उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। ऐसे में पुलिस हमेशा ये अपील करती है कि यदि आपके आस-पास कहीं भी इस तरह की कुछ भी घटनाएं हो रही हो तो तुरंत इस बात की शिकायत पुलिस से करें।

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *