ताज़ा खबर
Home / अपराध / मेहुल चोकसी का नया दांव, पुलिस से बोला- मुझे मारा-पीटा गया

मेहुल चोकसी का नया दांव, पुलिस से बोला- मुझे मारा-पीटा गया

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का मास्टरमाइंड मेहुल चोकसी ने भारत आने से बचने के लिए नया दांव खेला है। उसने एंटीगुआ पुलिस को लिखे शिकायती पत्र में कहा है कि मुझे जबरन मार-पीटकर डोमिनिका लेकर जाया गया। उसने अपने अपहरण में महिला मित्र बारबरा जाबेरिका का हाथ बताया है। इतना ही नहीं, इस भगोड़े हीरा कारोबारी ने यहां तक दावा किया है कि मारपीट करने वाले एंटीगुआ पुलिस के लोग थे।

मेहुल ने इस शिकायती पत्र में कहा है कि पिछले एक साल से मैं बारबरा जाबेरिका के साथ दोस्त की तरह एंटीगुआ में रह रहा था। 23 मई को उसने मुझे घर से पिकअप करने के लिए कहा। जब मैं वहां पहुंचा तो 8-10 लोग आए और मुझे बेरहमी से मारा पीटा। मेहुल ने यह भी कहा कि ये लोग खुद को एंटीगुआ पुलिस से संबंधित होने का दावा कर रहे थे। मैं मुश्किल से होश में था। उन्होंने मेरा फोन, घड़ी और बटुआ ले लिया। उन्होंने मुझसे कहा कि वे मुझे लूटना नहीं चाहते थे और मेरे पैसे लौटा दिए। इस भगोड़े हीरा व्यापारी ने दावा किया कि जब मुझे मारा-पीटा जा रहा था तब बारबरा जाबेरिका ने मेरी कोई मदद नहीं की। उसने न तो मदद के लिए आवाज लगाई और न ही किसी अन्य तरीके से सहायता करने का प्रयास किया। जाबेरिका ने इस दौरान जो कुछ किया उससे साबित होता है कि वह मेरे अपहरण की इस पूरी योजना का एक अभिन्न अंग थी।

एंटीगुआ की पुलिस ने मेहुल चोकसी के शिकायती पत्र पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। माना जा रहा है कि अगर ऐक्शन होता है या एंटीगुआ पुलिस जांच करती है तो मेहुल के भारत वापसी में और समय लग सकता है।

डोमिनिका पुलिस ने मेहुल को किया था गिरफ्तार
मेहुल चोकसी को डोमिनिका पुलिस ने बुधवार शाम को कथित तौर पर लापता होने के बाद गिरफ्तार कर लिया था। तब से वह डोमिनिका पुलिस की हिरासत में है। एंटीगुआ के पीएम ने पहले कहा था कि वह चोकसी को अपने देश में वापस नहीं लेंगे और वह चाहते हैं कि उन्हें सीधे भारत वापस लाया जाए। डोमिनिका कोर्ट ने हालांकि उनके प्रत्यर्पण पर रोक लगा दी है। मामले की दोबारा सुनवाई दो जून को होगी। अब माना जा रहा है कि एंटीगुआ के पीएम के संकेत को देखते हुए भारत सरकार सुनवाई के दौरान कुछ दस्तावेज पेश कर सकती है।

About jagatadmin

Check Also

ट्रेन में RPF जवान ने की फायरिंग, ASI समेत चार यात्रियों की मौत

जयपुर से मुंबई जा रही ट्रेन में रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के एक जवान ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *