ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / दक्षिण गंगोत्री में शराब, गांजा माफियाओं को किसका सरंक्षण पूलिस की भूमिका भी संदिग्ध

दक्षिण गंगोत्री में शराब, गांजा माफियाओं को किसका सरंक्षण पूलिस की भूमिका भी संदिग्ध

भिलाई। दक्षिण गंगोत्री में पुलिस प्रशासन द्वारा जियो खुलकर नशा मुक्ति अभियान चलाने की जरूरत है। जहां हर तरह के मादक पदार्थ भारी कीमत चुकाकर खरीदी जा सकती है।  रेलवे लाईन के किनारे स्थित बांस टॉल एवं कबाड़ी दुकानों में रात्रि 1 बजे से 3 बजे के बीच ऑटो, एस.यू.वी. गाडिय़ा पहुंचती है, और वहां शराब गांजा जैसे मादक पदार्थ तथा कथित पेडलर और कोचियों के पास छोड़कर जाते हैं। लॉक डाउन के कारण 10 रूपये के गांजे की पुडिय़ा  50 रूपये से 120 रूपये, गोवा पौव्वा 320 रूपये तथा कई मन पसंद ब्रांड 3 से 5 हजार रूपये बॉटल में बिकने की जानकारी सूत्रों ने दी है।
रात्रिकालीन कफ्र्यू के दौरान पुलिसकर्मी जो भी सामान लोहा, एवं कबाड़ी समान मिलता है उसे इसी कबाड़ी लाईन में खपा देते हैं। आज स्थिति यह है कि दक्षिण गंगोत्री का यह क्षेत्र पुलिस की आय का मुख्य केन्द्र बन चुका है। रात्रि 11 बजे के बाद बकायदा वसूली जारी हो जाती है। पिछले 10-12 दिन पहले ट्रेफिक पुलिस की गाड़ी उठाने वाली क्रेन से कबाड़ी दुकान में लोहा पहुंचाने की शिकायत है।

यहां पर पास की कालोनी के एक दो घरों में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। यदि ऐसे परिवारों  को सुरक्षा देते हुए सहयोग लिया जाये तो सब कुछ का भांडाफोड़ हो सकता है। पुलिस की जिम्मेदारी  बनती है कि रात्रिकालीन कफ्र्यू में जनता की जान माल की रक्षा हो, गस्त से सुरक्षा मिले लेकिन यहां तो उल्टा ही हो रहा है।  जगह जगह चोरिया बढ़ गई है। कबाडिय़ों पर प्रतिबंध के बाद भी उनका धंधा पुलिस के सहयोग से चालू है। जिसके कारण सुपेला क्षेंत्र तो है ही इसके अलावा सेक्टर क्षेत्र में कचरा डालने रखे हुए भारी भारी लोहे का डस्टबीन को भी लोहा चोर उठाकर इन कबाडिय़ों के यहां बेच दिये है। गत 15-20 दिन पहले ही सेक्टर 6  सड़क 11 में ठक्कर किराना दु़कान के घर के सामने से, तथा गालिब मेमोरियल स्कूल के सामने सहित कई जगहों पर रखे इस प्रकार के कचरा डब्बा 6-7 लोग बडी गाड़ी में रात्रि करीब 3 बजे के आसपास चोरी कर ले गये। आस पास लगे सीसीटीव्ही कैमरे में देखा जा सकता है कि कौन कौन लोहा चोर थे जो इनसभी डब्बों को उठाकर ले गये। वहीं दक्षिण गंगोत्री व इसके आस पास के क्षेत्रों में पियक्कड़ों को कहीं न कही से शराब, नशेडिय़ों को गांजा मिल रहा  है। पुलिस के भूतपूर्व वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि राजनैतिक आकाओं के कारण कोई भी थानेदार अपने दम पर कार्यवाही करने में सक्षम नही है। कई थानेदार तो ऐसे होते है जो अपनी कुर्सी बचाने एसपी तक का स्थानांतरण कराने की राजनैतिक क्षमता रखते है।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *