ताज़ा खबर
Home / खेल / पीवी सिंधु ने जीता सिंगापुर ओपन का खिताब, PM मोदी ने भी दी बधाई

पीवी सिंधु ने जीता सिंगापुर ओपन का खिताब, PM मोदी ने भी दी बधाई

भारत की स्टार शटलर खिलाड़ी पीवी सिंधु ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए सिंगापुर ओपन के फाइनल मुकाबले में चीन की शटलर वांग झी यी को हराकर खिताब पर कब्जा कर दिया है। अब से थोड़ी देर पर रोमांचक मुकाबले में पीवी सिंधु ने 21-9, 11-21, 21-15 से वांग को मात दी। इस मुकाबले में पहला सेट पीवी सिंधु ने जीता था, लेकिन दूसरे सेट में वांग ने जीत हासिल कर ली।

बाद सबसे आखिरी और तीसरे सेट में कांटे की टक्कर देखने को मिली। इसमें भारत की दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु ने वांग को मात देकर खिताब पर कब्जा कर लिया। प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट कर पीवी सिंधु को इस सफलता के लिए बधाई दी है।

सिंगापुर ओपन के फाइनल मुकाबले में स्टार भारतीय शटलर ने शानदार प्रदर्शन किया। सिंधु ने पहला सेट 21-9 की बड़ी लीड के साथ अपने नाम किया था। दूसरे सेट में पीवी सिंधु कमजोर पड़ गई और चीनी शटलर ने दमदार वापसी करते हुए 11-21 से यह सेट अपने नाम कर लिया था, लेकिन तीसरे और निर्णायक सेट में सिंधू ने एक बार फिर दमदार आगाज किया और शुरू से बढ़त बनाई।

सिंधु बर्मिंघम में 28 जुलाई से होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी। सिंधु साल 2022 में अभी तक तीसरा खिताब जीत चुकी है। उन्होंने सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय और स्विस ओपन के रूप में दो सुपर 300 टूर्नामेंट जीते हैं।

पीवी सिंधु ओलिंपिक में रजत और कांस्य पदक के अलावा विश्व चैंपियनशिप में 1 स्वर्ण, 2 रजत और 2 कांस्य पदक भी फतह कर चुकी हैं। इससे पहले पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में जापान की साएना कावाकामी को हराकर फाइनल में अपनी पक्की कर ली थी।

About jagatadmin

Check Also

वीमेंस अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जमकर मनाया जश्न

भारतीय महिला खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल जीतने के बाद जमकर जश्न मनाया. अब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *