ताज़ा खबर
Home / बिहार / बाबा महेंदरनाथ मंदिर में दर्शन के दौरान भगदड़ में तीन की मौत, कई घायल

बाबा महेंदरनाथ मंदिर में दर्शन के दौरान भगदड़ में तीन की मौत, कई घायल

बिहार के सिवान में सावन के पहले सोमवार को बड़ा हादसा हुआ है। जिले में पहली सोमवारी को दर्शन के दौरान मची भगदड़ में तीन लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में दो महिला और एक पुरुष शामिल हैं। हादसा सिवान के सिसवन प्रखंड स्थित बाबा महेंदरनाथ मंदिर में हुआ है।

पहली सोमवार को जलाभिषेक के लिए बाबा महेंदरनाथ मंदिर में भारी संख्या में भक्त जलाभिषेक के लिए पहुंचे थे। शिवालय प्रांगण में अत्यधिक भीड़ के कारण कतारबद्ध दो महिलाओं के साथ एक व्यक्ति की दबकर मौत हो गई।

मृतका जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भंटापोखर गांव निवासी दिलीप बैठा की पत्नी सोहागमती देवी बताई जाती हैं। जबकि दूसरा मृतक महिला की पहचान लीलावती देवी के रूप में हुई है, जबकि मरने वाले तीसरे व्यक्ति की पहचान देवरिया के सुंदरपुर निवासी निकेश के रूप में हुई है।

जलाभिषेक के दौरान हुए हादसे के बाद मंदिर परिसर में भगदड़ की स्थिति हो गई। इस दौरान कई लोगों के घायल होने की सूचना है।

घायलों में अजोरिया देवी पति दीनानाथ यादव प्रतापपुर निवासी, शिव कुमारी देवी पति जनक देवी भगत घर शाहबाजपुर थाना हुसैनगंज समेत अन्य शामिल हैं। इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

बाबा महेंदरनाथ मंदिर में जलाभिषेक के लिए भक्त पहुंचें थे। ये मंदिर काफी प्रसिद्ध है, इसलिए यहां काफी दूर-दूर से लोग आते हैं। भक्तों की भीड़ ज्यादा होने के वजह जलाभिषेक के लिए मंदिर प्रांगण में काफी लंबी लाइन लगी थी।

जल चढ़ाने के दौरान काफी भीड़ होने की वजह मची भगदड़ में तीन लोगों की मौत हो गई।तीन लोगों की मौत के बाद मंदिर परिसर में भगदड़ की स्तिथि पैदा हो गई।

इस दौरान कई लोग घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने व्यवस्था को संभालने की कोशिश में लग गई। पुलिस भीड़ को नियंत्रण कर रही है। बताया जाता है कि फिलहाल मंदिर क स्थिति सामान्य है।

About jagatadmin

Check Also

अष्टयाम कार्यक्रम में नृत्य करने आए कलाकार की जहरीले सांप के डंसाने से मौत

बिहार:मधेपुरा जिले के मुरलीगंज सार्वजनिक दुर्गा स्थान मंदिर परिसर में आयोजित अखंड अष्टयाम के दौरान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *