ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / छत्तीसगढ़ के चौथे मुख्यमंत्री बने विष्णुदेव साय,शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेन्द्र मोदी समेत कई दिग्गज नेता रहे मौजूद

छत्तीसगढ़ के चौथे मुख्यमंत्री बने विष्णुदेव साय,शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेन्द्र मोदी समेत कई दिग्गज नेता रहे मौजूद

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बुधवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली। रायपुर से साइंस कालेज मैदान में बुधवार को आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन ने उन्हें शपथ दिलाई।

अरुण साव और विजय शर्मा ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ-साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहे।

पीएम मोदी ने मंच के बीच में लाया टेबल

कार्यक्रम के दौरान मंच में राज्यपाल के सामने रखा माइक और टेबल सेंटर में नहीं था। इसके बाद पीएम मोदी ने खुद अपने हाथ से इसे साइड किया। इस दौरान सभी नेता उनकी मदद के लिए आए। अब उनका ये वीडियो इंटरनेट मीडिया पर खूब प्रसारित हो रहा है

साय ने मोदी जी का जताया आभार

शपथ ग्रहण के लिए जाने से पहले विष्णुदेव साय ने अपनी मां जसमनी देवी का आशीर्वाद लिया। साथ ही राजधानी के गायत्री नगर स्थित जगन्नाथ मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने भगवान जगन्नाथ की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद मांगा। शपथ ग्रहण के बाद सीएम साय ने मोदी जी का आभार जताया।

छत्तीसगढ़ के चौथे मुख्यमंत्री हैं विष्णु देव साय

विष्णुदेव साय प्रदेश के चौथे मुख्यमंत्री हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री साय छत्तीसगढ़ में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इस बार के चुनाव में साय ने सरगुज संभाग की कुनकुरी विधानसभा सीट से जीत हासिल की है। संभाग की सभी 14 विधानसभा सीटों पर बीजेपी का कब्जा है। इस बार के चुनाव में बीजेपी ने जोरदार वापसी करते हुए राज्य की 90 विधानसभा सीटों में 54 पर कब्जा कर लिया है, जबकि सत्ता में रही कांग्रेस को मात्र 35 सीट पर सिमट कर रह गई।

About jagatadmin

Check Also

मतगणना हेतु अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए संशोधित आदेश जारी

दुर्ग ; कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोकसभा निर्वाचन 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *