ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / दूसरी शादी कर रहे दूल्हे की जमकर पिटाई

दूसरी शादी कर रहे दूल्हे की जमकर पिटाई

जांजगीर-चांपा में शादी समारोह के दौरान दूल्हे की जमकर पिटाई हो गई। दूल्हा अपनी पहली पत्नी को मायके में छोड़कर मंदिर में दूसरा ब्याह रचा रहा था। इसकी जानकारी पत्नी को लगी तो वह परिजनों के साथ मौके पर पहुंच गई। इसके बाद मंदिर में ही लात-घूंसे और थप्पड़ चलने लगे। हंगामा बढ़ा तो पुलिस भी पहुंच गई। इसके बाद पत्नी ने पति व ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की FIR दर्ज करा दी।

दरअसल, यह  मामला शिवरीनारायण स्थित बड़े मठ मंदिर का है। यहां बलौदाबाजार निवासी सोम प्रकाश नारायण जायसवाल की शादी हो रही थी। इसी दौरान एक महिला कुछ लोगों को लेकर पहुंची और हंगामा शुरू कर दिया। आते ही महिला ने दूल्हा बने सोम प्रकाश का कॉलर पकड़ लिया। विवाद बढ़ा और फिर दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। मंदिर परिसर में मारपीट और हंगामा होते देख सब सकते में आ गए। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंच गई।

इसके बाद सभी को थाने लाया गया, जहां इस पूरे विवाद की कहानी सामने आई। दूल्हे से मारपीट करने वाली महिला बिर्रा क्षेत्र की दामिनी जायसवाल है। उसकी शादी 7 मई 2017 को सोम प्रकाश से सामाजिक रीति रिवाज के साथ हुई थी। आरोप है कि एक सप्ताह के बाद ही ससुराल वालों ने 2 लाख रुपए और बाइक को लेकर दामिनी को परेशान करना शुरू कर दिया। महीने भर बाद ही उससे मारपीट करने लगे।

इस बीच 15 जुलाई 2017 को दामिनी की ITI की परीक्षा थी। इसके लिए दामिनी को ससुर लेख राम जायसवाल उसके मायके छोड़ने आए, लेकिन जाते-जाते उन्होंने हिदायत भी दी कि जब तक 2 लाख रुपए और बाइक का इंतजाम न हो जाए, वह ससुराल न आए। दामिनी की परीक्षा खत्म हो गई। वह ससुराल जाने का इंतजार करने लगी, लेकिन उसे लेने वहां से कोई नहीं आया।

हालांकि रुपए और बाइक लेकर आने का संदेश जरूर आता रहा।दामिनी के परिजनों ने 10 जून 2018 को सामाजिक बैठक बुलाई। इसमें दामिनी के ससुराल वालों के व्यवहार पर आपत्ति दर्ज की गई। दामिनी को ससम्मान ले जाने का निर्णय हुआ, लेकिन ससुराल वाले नहीं माने। इस बीच 28 अक्टूबर 2020 को महासभा बुलाई गई, पर कोविड प्रोटोकॉल व दामिनी के परिजनों के पॉजिटिव होने के चलते वे नहीं जा सके।

उन्होंने इसकी सूचना भी महासभा को दी, पर उन्होंने 28 दिसंबर को ससुराल वालों के पक्ष में निर्णय सुना दिया।3 अप्रैल को सोम प्रकाश नारायण जायसवाल शिवरीनारायण के बड़े मठ मंदिर में कर्नोद निवासी नंदनी जायसवाल से विवाह करने पहुंच गया। इसके बाद ही पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। दामिनी और उसके परिवार ने सोम और उसके परिवार पर मारपीट करने, दहेज के लिए प्रताड़ित करने का मामला दर्ज कराया है।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *