ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / घटिया निर्माण करने वालों पर नजर, निर्माण कार्यों पर निगरानी करने महापौर ने बनवाया व्हाट्सएप ग्रुप

घटिया निर्माण करने वालों पर नजर, निर्माण कार्यों पर निगरानी करने महापौर ने बनवाया व्हाट्सएप ग्रुप

रिसाली: रिसाली क्षेत्र में होने वाले निर्माण कार्यो पर महापौर शशि सिन्हा की नजर रहेंगी। इसके लिए उन्होंने व्हाट्सएप ग्रुप बनवाया है। निगम के सुपरवाइजर कार्यो की प्रगति इसी ग्रुप में फोटो के साथ डालेंगे। उक्त निर्देश उन्होंने सब इंजीनियरों की बैठक में दिए।

महापौर शशि सिन्हा ने कहा कि नगर पालिक निगम रिसाली के 40 वार्डो में होने वाले निर्माण कार्य की समीक्षा हर दूसरे दिन करेंगी। उन्होंने सब इंजीनियरों को निर्देश दिए कि गुरूवार की स्थिति में एक व्हाट्एप ग्रुप बनवाया जाए। जिसमें सुपरवाइजर प्रतिदिन कार्य आरंभ होने, प्रगति और निरीक्षण करते फोटो पोस्ट करेंगे। अगर कार्य रूका हुआ है तो उसकी जानकारी कारणों के साथ डालना आवश्यक होगा। महापौर की बैठक में सहायक अभियंता आर.के.जैन, उपअभियंता अखिलेश गुप्ता, डिगेश्वरी चंद्राकर, नितीन अमन साहू, उमयंती ठाकुर व सुपरवाइजर आदि उपस्थित थे।

नगर सेवाएं विभाग को भेजे पत्र

बैठक में महापौर ने कहा कि टाउनशिप में विद्युत व्यवस्था चरमराई हुई है। इसके लिए निगम के अधिकारी पार्षदों से प्रकाश व्यवस्था के लिए विशेष चर्चा करे। वार्ड पार्षदों के पत्र को आधार बनाते हुए भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवाएं विभाग को पत्र लिखे।

लापरवाह ठेकेदार को नोटिस दे

महापौर ने एक घंटे से भी अधिक समय तक अधिकारियों की क्लास ली। उन्होंने स्पष्ट कहा कि निर्माण कार्यो में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखे। लापरवाह ठेकेदार को बिना देरी किए नोटिस दे। जवाब से संतुष्ट होने पर कार्य आरंभ कराए, अन्यथा कार्यवाही करे।

करे प्रस्ताव तैयार

बैठक में सब इंजीनियरों को निर्देश दिया गया है कि वे इस बात का विशेष ध्यान रखे कि निगम क्षेत्र में विकास की कमी न हो। एमआईसी में प्रस्तुत होने वाले प्रस्ताव को शीघ्र बनाए। आगामी एमआईसी में वे प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे।

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *