ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / दहेज लालची भागवत यादव पत्नी को धोखा देकर, नाबालिक लड़की को भगाकर शादी रचाया

दहेज लालची भागवत यादव पत्नी को धोखा देकर, नाबालिक लड़की को भगाकर शादी रचाया

बलरामपुर- प्रार्थी फूलमती यादव ग्राम पचावल थाना सनावल जिला बलरामपुर रमांनुजगंज दहेज प्रताड़ना को लेकर थाना में लिखित षिकायत की है। कि 21/04/2016 को हिन्दु रीती-रिवाज से पति भागवत यादव के साथ षादी हुई थी। पति द्वारा एक वर्श मेरे साथ मारपीट मानसिक षारीरिक प्रड़ताना करता था। व उसके माता पिता व देवर संतोश सादव सभी लोग मिलकर गाली गलोज का दहेज को लेकर प्रताड़ित कर ताना देते ।
कि दहेज लेकर नहीं आई हो एक लाख रूपये नगद सोने की चेन एक चार चक्के की गाड़ी लेकर आओगी तभी तुमको रखूगा। एक वर्श पूर्व दहेज न मिलने पर घर से मारपीट कर निकाल दिया। तबसे मायके में रहकर अपना जीवन व्यापन करती थी। माता-पिता गरीब होने के कारण दहेज नहीं दिए जाने के कारण मारपीट करते रहा। और पति के द्वारा यह धमकी दी की मेरे खिलाफ थाना पुलिस में षिकायत करोगी तुम्हे जान से भी हाथ धोना पडे़गा।

कुछ दिनों पहले प्रतापपुर कालेज में आकर मारपीट भी किया। उंची पहुंची बताकर तमाम चोरी के केस में फंसा दूंगा। इतना सब प्रताड़ित करने बाद भी मुझे कोई सहारा नहीं मिला बर्दास्त करती रही। कि मेरा पति एक दिन सुधर जाएगा और मुझे अपने घर ले जाऐगा। लेकिन मेरा पति भागवत यादव द्वारा कृश्णा कालोनी नमना कला अंबिकापुर की ललिता यादव पिता परमेष्वर यादव के साथ भागकर दूसरी षादी कर ली ललिता लड़की के पिता ने अंबिकापुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया तो उसके बाद रायगढ़ से गिरफ्तार करके पुलिस लाई। तो पता चला लड़की नबालिक है और इस प्रकरण को लेकर पुलिस ने लाखों रूपये का लेन-देन कर रफा-दफा कर दिया। भागवत यादव के उपर अपहरण केस लगाकर व लड़की का डाक्टरीय मुलायाजा भी नहीं कराया गया।

 

उल्लेखनीय है पुलिस के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं होने के कारण आए दिन भागवत यादव द्वारा अपनी पत्नी को धमकी दे रहा है। कि पांच लाख रूपये लेले और राजी नाम हो जाओं नही ंतो तुम को मारकर फेंक दूगा। श्रीमती फूलमती यादव द्वारा महिला आयोग रायपुर पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा पुलिस अधीयक्षक बलरामपुर को लिखित षिकायत देकर न्याय की गुहार लगाई है देखना यह कि छ.ग. षासन प्रषासन इस पर क्या कदम उठाता है़?

About jagatadmin

Check Also

चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस,बागेश्वर महाराज की कथा का खर्च जुड़ेगा भाजपा प्रत्याशी के खाते में

कोरबा : बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के हनुमत कथा कार्यक्रम में हुए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *