ताज़ा खबर
Home / madhya pardesh / द कश्मीर फाइल्स: फिल्म देखने मिलेगा पुलिसकर्मियों को अवकाश

द कश्मीर फाइल्स: फिल्म देखने मिलेगा पुलिसकर्मियों को अवकाश

मध्य प्रदेश पुलिसकर्मियों को परिवार के साथ फिल्म देखने के लिए अवकाश मिलेगा। इस संबंध में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने डीजीपी को अवकाश स्वीकृत करने को कहा है। प्रदेश सरकार ने पहले ही फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है।

सोमवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म के लिए मैंने डीजीपी को कहा है कि हमारे प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों को सुविधा अनुसार परिवार के साथ फिल्म देखने जाने के लिए अवकाश दें। उन्होंने कहा कि फिल्म में अच्छा फिल्मांकन है। इसे सभी को देखना चाहिए।

बता दें रविवार को प्रदेश सरकार ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को राज्य में टैक्स फ्री करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री और निर्माता को फिल्म की सफलता के लिए बधाई और शुभकामनाएं भी दी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग फिल्म देखें। इसके लिए हमने फिल्म को टैक्स फ्री किया है।  इसमें भोपाल के व्यक्ति की ही प्रमुख भूमिका है। बता दें कि फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री का जन्म जबलपुर शहर में हुआ है। उनकी पढ़ाई भोपाल यूनिवर्सिटी से हुई है। यहां से स्कूल ऑफ़ सोशल साइंस से उनका ग्रेजुएशन पूरा हुआ।

फिल्म में कश्मीरी पंडितों के बेघर होने की कहानी

अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती स्टारर फिल्म द कश्मीर फाइल्स शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म में 90 को दशक में कश्मीरी पंडितों को घर से बेघर करने की कहानी को दर्शाया गया है। वैसे तो जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद से जुड़ी कई फिल्में अब तक आ चुकी हैं, लेकिन अब एक ऐसी फिल्म आई है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे आतंकियों ने कश्मीरी पंडितों को उनके घरों से भागने के लिए मजबूर कर दिया था। फिल्म को विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी जैसे बड़े कलाकार हैं।

पंडित प्रदीप मिश्रा ने कथा में कहा- फिल्म देखें
इंदौर के पास देपालपुर में चल रही शिवमहापुराण के दौरान कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने भी फिल्म देखने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि वह एक बार ठीक से द कश्मीर फाइल्स फिल्म को देख लें। फिल्म कह रही है कि दूसरों से नुकसान नहीं हुआ, अपनों ने ही अपनों को डुबोया है। हमारे अपनों ने ही हमें डुबो दिया, दूसरों की सामर्थता नहीं हो सकती तुम पर उंगली उठाने की, कोई हमारा ही अपना घर फूंकने वाला होगा, जो मिल जाता है और घर फूंक देता है। ऐसे बहुत लोग मिलेंगे, लेकिन इनसे सतर्क रहना है। दोबारा ऐसी गलती नहीं करना है।

About jagatadmin

Check Also

वंदे भारत एक्सप्रेस में लगी आग…

भोपाल : मध्य प्रदेश के बीना में दिल्ली-भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *