ताज़ा खबर
Home / Uttar Pradesh / सीएम योगी को मिली बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने शुरु की जांच

सीएम योगी को मिली बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने शुरु की जांच

उत्तर प्रदेश   मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर जान से मारने की धमकी मिली है। यूपी पुलिस के सामने एक चिट्‌ठी लाई गई, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की बात कही गई है। यह चिट्‌ठी देवेंद्र तिवारी को मिली है। देवेंद्र तिवारी को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इस धमकी भरे पत्र के सामने आने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ पर बम हमले की धमकी को सुरक्षा एजेंसियां गंभीरता से ले रही हैं और जांच शुरू कर दी गई है। ये चिट्ठी लखनऊ के आलमबाग इलाके में रहने वाले देवेंद्र तिवारी के बैग में मिली, जिसमें देवेंद्र तिवारी और सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। बता दें कि देवेंद्र तिवारी वही शख्स है, जिसने अवैध बूचड़खाने को बंद करने के लिए कोर्ट में जनहित याचिका दायर की हुई है। उन्हें पहले भी ऐसी धमकियां मिल चुकी हैं।

ADG प्रशांत कुमार ने बताया कि नदीम का साल 2018 में पाकिस्तान के आतंकवादी हकीमुल्लाह से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर परिचय हुआ। हकीमुल्लाह ने इसका परिचय सैफुल्लाह से करवाया। सैफुल्लाह ने उसका कई पाकिस्तान, बांग्लादेश, UAE में स्थित कट्टरपंथी तत्वों से परिचय करवाया। उसे सैफुल्लाह ने ही आईईडी बनाने की ट्रेनिंग दी। नदीम की फेक जी मेल, वर्चुअल आईडी, टेलीग्राम आईडी बनाकर पाकिस्तान भेजी गई। इसके अतिरिक्त ‘लोन वुल्फ अटैक’ (अकेले हमला करने की तकनीक) करने के लिए नदीम को ट्रेनिंग भी दी गई। इसके लिए नदीम द्वारा कुछ टारगेट भी चिह्नित किए गए थे

About jagatadmin

Check Also

दूसरी महिला के साथ रह रहे प्रोफेसर पति को पत्नी ने ढूंढ कर पीटा छूटी नही मिलने का बनता था बहाना

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर का रहने वाला एक व्यक्ति एक ग्रेटर नोएडा की एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *