ताज़ा खबर
Home / Uncategorized / मुख्यालय विवाद पर नवगठित जिला सक्ती बंद मुख्यालय विवाद पर

मुख्यालय विवाद पर नवगठित जिला सक्ती बंद मुख्यालय विवाद पर

जांजगीर-चांपा   अलग होकर बना नया जिला सक्ती के मूर्त रूप लेने से पहले ही मुख्यालय को लेकर विवाद शुरू हो गया है। प्रशासन ने मुख्यालय के लिए जेटा का चयन किया है। यह जगह सक्ती शहर से करीब 10 किमी दूर है। इसके लेकर विरोध में गुरुवार को लोगों ने सक्ती शहर पूरी तरह से बंद रखा। लोग काले झंडे लेकर लोग सड़क पर उतर आए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।दरअसल, नवगठित जिला सक्ती में OSD की नियुक्ति के साथ ही प्रशासनिक कार्यालयों के संचालन के लिए स्थान की तलाश की जा रही है।

जिला प्रशासन ने वैकल्पिक व्यवस्था के तहत कलेक्ट्रेट के लिए क्रांति कुमार कॉलेज जेठा, SP ऑफिस के लिए शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल जेठा और आरआई केंद्र के संचालन के लिए पंडित दीनदयाल स्टेडियम का चयन किया है। इसके लिए आदेश भी जारी हो गया है।इस आदेश के सामने आते ही लोगों ने प्रशासनिक निर्णय का विरोध भी शुरू कर दिया है।

जिला संघर्ष मोर्चा सक्ती के बैनर तले लोग लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। इसमें व्यापारी नेता, अधिवक्ता, ऑटो चालक संघ, अन्य संगठनों के साथ BJP और कांग्रेस कार्यकर्ता भी शामिल हैं। सभी सक्ती जिला का मुख्यालय नगर में बनाने की मांग कर रहे हैं।

इसके विरोध में गुरुवार को शहर बंद करा दिया। लोग प्रशासन के निर्णय के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पिछले साल 15 अगस्त 2021 को सक्ती, मोहला-मानपुर-चौकी, सारंगढ़- बिलाईगढ़ सहित चार नया जिला बनाने की घोषणा की थी।

उनकी घोषणा के बाद प्रस्तावित नए जिलों के लिए आवश्यक तैयारियां जैसे जिलों की सीमा, नए जिला में शामिल तहसील, अनुभाग, गांवों को चिह्नांकित किया गया। सक्ती नया राजस्व जिला के रूप में या तो 5 अगस्त को अस्तित्व में आ सकता है या फिर अक्टूबर तक स्वतंत्र जिला बन सकता है।

About jagatadmin

Check Also

भोजपुरी गौरव सम्मान समारोह का भव्य आयोजन: प्रभुनाथ बैठा

भोजपुरी गौरव सम्मान समारोह का भव्य आयोजन: प्रभुनाथ बैठा

भिलाई नगर। छग भोजपुरी परिषद की महत्वपूर्ण बेठक डायमंड फर्नीचर नन्दनी रोड भिलाई में परिषद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *