ताज़ा खबर
Home / खेल / 8 विकेट से जीत के साथ टॉप पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

8 विकेट से जीत के साथ टॉप पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

IPL 2021 फेज-2 में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) का सामना सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से हुआ था। मैच की शुरूआत SRH के टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के साथ हुई और टीम ने पहले खेलते हुए 134/9 का स्कोर बनाया। DC के सामने 135 रनों का टारगेट था जिसे टीम ने आसानी के साथ 13 गेंद शेष रहते 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। टीम की जीत में श्रेयस अय्यर ने 41 गेंदों पर नाबाद 47 और कप्तान ऋषभ पंत ने 21 गेंदों पर नाबाद 35 रन बनाए।

मैच में 8 विकेट से मिली जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स एक बार फिर से पॉइंट्स टेबल में 14 अंकों के साथ पहले पायदान पर पहुंच गई है। चेन्नई सुपर किंग्स 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

मौजूदा सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की यह लगातार चौथी हार है और टीम पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे आठवें स्थान पर है। IPL 2021 के आठ मैचों में SRH अभी तक एक ही मुकाबला जीत सकी है। टीम को अगर प्लेऑफ में जगह बनानी है तो बचे हुए सात में से कम से कम छह मैच जीतने होंगे और अपने रन रेट को भी बेहतर करना होगा।

टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली का पहला विकेट पृथ्वी शॉ (11) के रूप में गिरा। उनकी विकेट खलील अहमद के खाते में आई। खास बात ये रही की केन विलियमसन ने लंबी दौड़ लगाते हुए शॉ का शानदार कैच पकड़ा।

विलियमसन के कैच को देखने के बाद कॉमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर ने कहा- इस कैच ने मुझे कपिल देव की याद दिला दी। कपिल ने भी 1983 के वर्ल्ड कप में ऐसा ही कैच पकड़ा था।

शिखर धवन 37 गेंदों पर 42 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर आउट हुए। अपनी विकेट गंवाने से पहले धवन ने IPL में लगातार छठी बार 400+ रन पूरे किए। इस सीजन में धवन अभी तक 422 रन बना चुके हैं। साथ ही IPL के इतिहास में यह आठवां मौका है, जब शिखर ने एक सीजन में 400+ रन बनाए हो।

SRH के पूर्व कप्तान डेविड वार्नर ने सभी को खासा निराश किया और पहले ही ओवर में शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। उनकी विकेट एनरिक नोर्त्या के खाते में आई। उनके विकेट के बाद ऋद्धिमान साहा (18) भी जल्दी पवेलियन लौट गए। साहा की विकेट कगिसो रबाडा लेने में सफल रहे। कैप्टन विलियमसन (18) को तीन गेंदों के अंदर दो जीवनदान मिले थे, लेकिन वो इसका फायदा नहीं उठा सके और अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हुए। उनके विकेट के दो गेंद बाद ही रबाडा ने मनीष पांडे (17) को आउट कर हैदराबाद की कमर तोड़कर रख दी।

 

केदार जाधव (3) और जेसन होल्डर (10) भी टीम के लिए उपयोगी पारी नहीं खेल सके। टीम के लिए अब्दुल समद (28) और राशिद खान (22) ने अच्छी पारियां खेली। DC के लिए कगिसो रबाडा 3 विकेट लेने में सफल रहे।

About jagatadmin

Check Also

वीमेंस अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जमकर मनाया जश्न

भारतीय महिला खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल जीतने के बाद जमकर जश्न मनाया. अब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *