ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / पूर्व सभापति राजेंद्र अरोरा पूर्व पार्षद दिवाकर भारती पर ब्लैकमेलिंग का आरोप,निगम

पूर्व सभापति राजेंद्र अरोरा पूर्व पार्षद दिवाकर भारती पर ब्लैकमेलिंग का आरोप,निगम

भिलाई  हाईकोर्ट के आदेश के बाद  निगम के पूर्व सभापति व पूर्व पार्षद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हो गई है। दोनों के खिलाफ भिलाई के एक होटल संचालक ने ब्लैकमेलिंग करने का आरोप लगाते हुए हाइकोर्ट में याचिका लगाई थी। जिस पर सुनवाई करते हुए हाइकोर्ट ने सभी तथ्यों को सही पाया। मामला दो माह पुराना है। मामले में तीनों ही पक्ष कांग्रेस पार्टी से जुड़े हैं। सुपेला पुलिस ने धारा 384, 506, 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

बता दें कि याचिकाकर्ता सुभाष साव जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व कोषाध्यक्ष हैं।  उनका होटल है। होटल में पार्किंग निर्माण स्थल को लेकर भिलाई निगम के पूर्व सभापति राजेंद्र अरोरा ने शिकायत दर्ज कराई थी। आरोप है कि इसे लेकर राजेंद्र अरोरा लगातार सुभाष साव को प्रताड़ित कर रहे थे। सुभाष साव का आरोप है कि राजेंद्र अरोरा द्वारा पूर्व पार्षद दिवाकर भारती के माध्यम से एक लाख रुपये की मांग की गई थी।

एक लाख रुपये उन्होंने बैकुंठधाम स्थित एक मंदिर के दानपेटी में दे भी दिया था। इसके बाद और रुपये की डिमांड की गई। मोबाइल में वाइस रिकार्डिंग, वाट्सअप मैसेज के आधार पर सुभाष साव ने दुर्ग एसपी व सुपेला थाने में लिखित शिकायत की। कार्रवाई नहीं होने पर बिलासपुर हाइकोर्ट में याचिका दायर की थी।सुभाष साव की तरफ से अधिवक्त अवध त्रिपाठी में कोर्ट में याचिका दायर की थी।

न्यायाधीश गौतम भादुरी ने मामले को सुनवाई की। उन्होंने अधिवक्ता के माध्यम से परिवादी द्वारा प्रस्तुत सारे तथ्यों व साक्ष्यों को सही माना। इस आधार पर उन्होंने के पूर्व सभापति राजेंद्र अरोरा तथा पूर्व पार्षद दिवाकर भारती के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश जारी किया था।

याचिकाकर्ता सुभाष साव तथा जिनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश जारी किया वह सभी लंबे समय से कांग्रेस पार्टी से जुड़े हैं। सुभाष साव भिलाई शहर जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व कोषाध्यक्ष हैं। वहीं राजेंद्र अरोरा को प्रदेश के एक दिग्गज मंत्री का बेहद करीबी माना जाता है।

राजेंद्र अरोरा भिलाई निगम के प्रथम पार्षद तथा 2010 से 2015 तक भिलाई निगम के सभापति भी रहे हैं। वहीं पूर्व पार्षद दिवाकर भारती को राजेंद्र अरोरा के समर्थक माने जाते हैं।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *