ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / बीएसपी के ब्लास्ट फर्नेस 6 में लगी आग, फायर ब्रिगेड मौजूद

बीएसपी के ब्लास्ट फर्नेस 6 में लगी आग, फायर ब्रिगेड मौजूद

 भिलाई।  छत्‍तीसगढ़ के भिलाई इस्पात संयंत्र के ब्लास्ट फर्नेस 6 में गुरुवार की सुबह 4 बजे आग लग गई लेकिन अब तक काबू नहीं पाया जा सका है। अब तक फायर ब्रिगेड की 30 गाड़ियाें का उपयोग किया जा चुका है, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। वहीं आग बुझाने के दौरान फायर ब्रिगेड के अफसर संजय बोसेकर झुलस गए। जिनका प्राथमिक उपचार किया गया और सेक्टर-9 अस्पताल भेज दिया गया।

आग ने भीषण रूप ले लिया है। आग लगने की घटना से यहां अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। आग कैसे लगी इसकी जानकारी अभी भी किसी को नहीं है। फिलहाल आगजनी से जनहानि की सूचना नहीं है। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट फर्नेस-6 में पिछले एक सप्ताह से कैपिटल रिपेयर का काम चल रहा है। आग सबसे पहले यहां के हाइटेंशन रूम में लगी।

पांच महीने पहले बीएसपी में लगी आग में झुलस गए थे चार मजदूर

घटना की सूचना मिलते ही प्रबंधन के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। आग लगने की जांच शुरू कर दी गई है। वहीं आग लगने से कितना नुकसान हुआ इसका पता नहीं चल पाया है। बतादें कि अप्रैल महीने में भी भिलाई स्टील प्लांट के स्टील मेल्टिंग शाप क्रमांक 2 के कास्टर क्रमांक 6 के वाटर और एयर टनल एरिया में आग लग गई थी। इस हादसे में चार ठेका मजदूर बुरी तरह झुलस गए थे।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *