ताज़ा खबर
Home / Bilaspur / बिलासपुर से इंदौर के लिए विमान सेवा शुरू,सीएम बघेल

बिलासपुर से इंदौर के लिए विमान सेवा शुरू,सीएम बघेल

बिलासपुर :बिलासपुर के लोगों को अब इंदौर की फ्लाइट के लिए रायपुर आने की जरुरत नहीं पड़ेगी। अब उन्हें बिलासपुर के लिए बिलासा एयरपोर्ट से इंदौर के लिए फ्लाइट मिल जाएगी। सीएम भूपेश बघेल के प्रयासों के चलते बिलासपुर से इंदौर और इंदौर से बिलासपुर के लिए फ्लाइट की सुविधा आज से शुरू हो जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए फ्लाइट का शुभारंभ करेंगे। शुभारंभ कार्यक्रम 10 बजकर 45 मीनट से शुरू होगा। इस कार्यक्रम में सांसद,विधायक सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि भी शामिल रहेंगे।

धार्मिक आयोजनों में निगम व जिला प्रसाशन करे पर्याप्त व्यवस्था: वोरा

दुर्ग: शहरी क्षेत्र में नवरात्रि पर्व के दौरान नौ दिनों तक माता रानी की धूम रही जगह जगह भव्य पंडालों, मेलों एवं गरबा नृत्य के आयोजनों के साथ ही अब विजयादशमी एवं माता की प्रतिमा एवं ज्योत विसर्जन का कार्यक्रम होने जा रहा है। वरिष्ठ कांग्रेस विधायक अरुण वोरा ने  रावण दहन हेतु किए जाने वाले बड़े आयोजन स्थलों एवं विसर्जन के लिए निर्धारित कुंडों का निरीक्षण कर निगम अधिकारियों, प्रसाशन एवं विद्युत विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि नवरात्रि पर्व के समापन के दौरान दुर्ग भिलाई ट्विन सिटी से भक्तों का रेला पूरे हर्षोल्लास से दुर्गा विसर्जन के लिए शिवनाथ तट पर एकत्रित होता है। साथ ही जवारा एवं कलश विसर्जन हेतु विभिन्न स्थान सुनिश्चित किए गए हैं जहां प्रकाश एवं सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतेजाम किए जाएं। असत्य पर सत्य की जीत के प्रतीक दशहरा उत्सव के लिए हजारों की संख्या में एकत्र होने वाले स्थानों में प्रमुख रूप से पंडित रविशंकर स्टेडियम, बैगापारा व पद्मनाभपुर मिनी स्टेडियम, आदित्यनगर एवं पोटिया जैसे मैदानों में सुरक्षा व्यवस्था व पर्याप्त पुलिसिंग व यातायात स्टाफ उपलब्ध रहे।
जिस प्रकार शांति पूर्ण एवं सुव्यवस्थित ढंग से गणेश विसर्जन का कार्यक्रम सम्पन्न कराया गया था उसी तर्ज पर व्यवस्था माता दुर्गा विसर्जन एवं दशहरे के कार्यक्रम के दौरान सुनिश्चित की जाए।  उन्होंने रविशंकर स्टेडियम के चारो ओर जल भराव एवं झाड़ी झंखाड़ की साफ सफाई एवं प्रयाप्त प्रकाश व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए हैं।

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *