ताज़ा खबर
Home / Uttar Pradesh / ड्रग इंस्पेक्टर ने बोरे में भरकर रखे थे करोड़ों रुपये

ड्रग इंस्पेक्टर ने बोरे में भरकर रखे थे करोड़ों रुपये

पटना. निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने शनिवार को पटना के ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की. यह छापेमारी पटना सिटी के सुल्तानगंज स्थित उनके कार्यालय व आवास, दानापुर के गोला रोड स्थित फार्मेसी कॉलेज और गया शहर स्थित मनोरमा अपार्टमेंट के फ्लैट में हुई. टीम की जांच में उनके आवास से तीन करोड़ रुपये से अधिक की नकदी, 38 लाख से अधिक के सोने-चांदी के आभूषण, कई बेनामी फ्लैट, जमीन व मकान और इंश्योरेंस पॉलिसीज का पता चला है.

सुबह से लगी निगरानी की टीम शनिवार की देर शाम तक अथाह चल-अचल संपत्ति के आकलन व मूल्यांकन में जुटी रही. इससे पहले ड्रग इंस्पेक्टर के खिलाफ निगरानी थाने में 1.59 करोड़ रुपये आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज कराते हुए छापेमारी शुरू की गयी.

निगरानी सूत्रों के मुताबिक जितेंद्र कुमार के आवास से मिले संपत्ति के दस्तावेजों की जांच पड़ताल की जा रही है. आकलन के बाद विस्तृत रिपोर्ट जारी की जायेगी.

सुलतानगंज थाना क्षेत्र के मलेरिया ऑफिस के समीप खान मिर्जा मुहल्ले में स्थित आवास पर बोरे, दीवान पलंग और कार्टन में छिपा कर रखी गयी बड़ी मात्रा में नकदी बरामद हुई. दो हजार और पांच सौ रुपये के इन नोटों को गिनने के लिए निगरानी ने पहले करेंसी रीडर मशीन मंगायी.

मगर गिनती पूरी होने से पहले ही मशीन खराब हो गयी. इसके बाद निगरानी के अधिकारियों ने अफसरों से बैंककर्मी को भेजने का आग्रह किया ताकि नोटों की गिनती पूरी की जा सके. बरामद नकदी तीन करोड़ रुपये से अधिक बतायी जाती है.

आवास पर 36.49 लाख रुपये मूल्य का पौने एक किलो सोना, रुपये मूल्य की तीन किलो चांदी और 12 हजार रुपये का हीरा जब्त मिला. तलाशी के दौरान इनके संदलपुर पटना में मातृछाया अपार्टमेंट में फ्लैट संख्या 301 की बेनामी संपत्ति का पता चला है. साथ ही गया जिले के मनोरमा अपार्टमेंट में फ्लैट संख्या 201 इनके नाम से है.

बगल में फ्लैट संख्या 202 में बिजली कनेक्शन जितेंद्र कुमार के नाम से पाया गया, जिससे इनके बेनामी संपत्ति होने की आशंका जतायी जा रही है. इसके अलावा विभिन्न बैंक तथा वित्तीय संस्थानों में निवेश से संबंधित पासबुक तथा कागजात और जमीन-फ्लैट की खरीद से संबंधित कागजात जब्त किया गया है, जिसकी सूची अभी तैयार की जा रही है.

जलालपुर अपर्णा कॉलोनी दानापुर में 30 लाख की जमीन, जलालपुर प्रियदर्शी नगर दानापुर में 62.19 लाख की जमीन और जहानाबाद नगर निगम क्षेत्र में 33.5 लाख रुपये की जमीन

मनोरमा अपार्टमेंट गया में 29.5 लाख का फ्लैट संख्या 201 और धनौत के कुसुम होम अपार्टमेंट में 48.48 लाख का फ्लैट

पांच लाख रुपये का विभिन्न वित्तीय संस्थानों में निवेश19 लाख मूल्य की बुलेट, वैगन आर कार, आइ-टेन कार व पोलो कार

पटना सिटी के सुल्तानगंज स्थित कार्यालय और आवास दानापुर के गोला रोड स्थित फॉर्मेसी कॉलेज गया शहर स्थित फ्लैट बरामद किये गये तीन करोड़ से अधिक नकदी 36.49 लाख रुपये मूल्य का पौने एक किलो सोना 1.67 लाख रुपये मूल्य की तीन किलो चांदी,12 हजार का हीरा बेनामी फ्लैट, जमीन व मकान के कागजात और इंश्योरेंस पॉलिसीज

About jagatadmin

Check Also

दूसरी महिला के साथ रह रहे प्रोफेसर पति को पत्नी ने ढूंढ कर पीटा छूटी नही मिलने का बनता था बहाना

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर का रहने वाला एक व्यक्ति एक ग्रेटर नोएडा की एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *