ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे अमित जोगी, पाटन विधानसभा में मुकाबला हुआ दिलचस्प

सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे अमित जोगी, पाटन विधानसभा में मुकाबला हुआ दिलचस्प

दुर्ग : हाई प्रोफाइल सीट पाटन में एक नया मोड़ आ गया है. अब यहां से छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी ने नामांकान दाखिल कर दिया है. पाटन विधानसभा क्षेत्र से सीएम भूपेश बघेल कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं बीजेपी से दुर्ग सांसद विजय बघेल बीजेपी उम्मीदवार हैं. विजय बघेल, सीएम भूपेश बघेल के भतीजे हैं. नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद न्यूज़ टीम से बात करते हुए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के नेता अमित जोगी ने कहा कि हम भ्रष्टाचार के खिलाफ चुनाव लड़ने चुनावी मैदान में आए हैं. साल 2018 विधानसभा चुनाव में पांच सीटों में जोगी कांग्रेस को जीत मिली थी.

‘पाटन में पहली बार चुनाव होगा, अभी तक तो…’

एबीपी न्यूज़ से बातचीत करते हुए अमित जोगी ने कहा कि उनकी लड़ाई भूपेश बघेल के खिलाफ नहीं है, भ्रष्टाचार के खिलाफ है. उन्होंने कहा, “पिछले 23 सालों में पहली बार पाटन में चुनाव होगा. अभी तक तो चाचा-भतीजे के बीच प्यार चल रहा था. दोनों के बीच की सेटिंग, परिवारवाद…इस बार हम जनता के अधिकार के लिए लड़ने वाले हैं. मैं तो केवल एक चेहरा हूं, पाटनवासी असल में इस चुनाव में प्रत्याशी हैं. ऐसे पाटनवासी जो भ्रष्टाचार से पीड़ित हैं, जो वादाखिलाफी से पीड़ित हैं, उनके लिए मैं चुनाव लड़ रहा हूं. हमारे मुद्दे बहुत साफ हैं. मैंने कोई घोषणा नहीं की है. मैंने 100 रुपये के स्टैंप पेपर पर दस्तखत करके शपथपत्र दिया है कि मेरी सरकार बनेगी तो छत्तीसगढ़ में नेता नहीं बेटे की सरकार बनेगी. मैं दस कम उठाऊंगा और गरीबी को खत्म कर दूंगा.”

मां और पत्नी भी चुनावी मैदान में

अमित जोगी की मां रेणु जोगी अपने पारंपरिक सीट कोंटा से फिर चुनाव लड़ेंगी. अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी दूसरी बार अकलतरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी. अमित जोगी के चुनाव लड़ने पर सस्पेंस था. वो चुनावी अभियान में जुटे हुए थे, पार्टी की तरफ से जारी की गई उम्मीदवारों की सूचियों में उनका नाम नहीं था.

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *