ताज़ा खबर
Home / देश / पुलिसकर्मियों ने महिला को चोरी के शक में बर्बरता से पीटा, फिर लगाई बर्फ

पुलिसकर्मियों ने महिला को चोरी के शक में बर्बरता से पीटा, फिर लगाई बर्फ

इंदौर: इंदौर में पुलिस की बर्बरता का एक बड़ा नमूना सामने आया है। तिलक नगर थाने के पुलिसकर्मियों ने एक महिला को इतना पीटा कि उसकी हड्डी टूट गई। उसे डंडे और बेल्ट से मारा गया। महिला को 21 लाख चुराने के आरोप में बयान देने बुलाया गया था, जब बार-बार पुलिस के पूछने पर और बयान लेने पर भी उसने चोरी स्वीकार नहीं करी तो उसे कमरे में बंद कर पीटा गया। बाद में महिला आरक्षक से बर्फ की सिकाई भी कराई गई। इस मामले में पुलिस कमिश्नर ने जांच बैठा दी है। साथ ही आरक्षक कुलदीप के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, लेकिन एफआईआर में महिला आरक्षक और एसआई का नाम नहीं है जो चोरी के केस की जांच कर रहे थे।

यह है मामला

महावीर मार्ग जिला धार निवासी रचना शर्मा को एसआई सुरेंद्र सिंह 5 दिन से पूछताछ के लिए बुला रहे थे। उनपर उनके पति ने 21 लाख रुपए चोरी के आरोप लगाए है। रविवार ( 2 जुलाई) दोपहर में रचना को बयान देने के लिए बुलाया गया लेकिन जब उन्होंने चोरी करना स्वीकार नहीं किया तो पुलिस वाले उसे एक कमरे में ले गए और डंडे और बेल्ट से पिटाई करने लगे। रचना को पुरुष पुलिसकर्मियों ने डंडे से पीटा जिससे उसके बाएं कंधे की हड्डी टूट गई। रचना की पिटाई के समय उसके भाई और रिश्तेदार भी बाहर थे, जो चीख सुनते रहे, लेकिन पुलिस नहीं रुकी पुलिस वालों ने उन्हें भी धमकाया और रोक लिया।

रचना ने पुलिस कमिश्नर को यह बताया

रचना ने इस मामले में पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर से शिकायत की है। उन्होंने कहा कि 2 जुलाई को बयान के लिए मुझे थाने बुलाया गया था। 12बजे पहुंची तो 3 बजे तक बयान और पूछताछ चलती रही। इसके बाद एक महिला आरक्षक ऊपर बने कमरे में ले गई और मेरे साथ बर्बरता से पिटाई की, चीखी तो दरवाजा बंद कर लिया। इसके बाद मेरे भाई यश को भी दूसरे कमरे में ले जाकर बेरहमी से पीटा। हम दोनों को चोटें आई हैं। रात 9बजे पीटने के बाद बर्फ की सिकाई करके छोड़ा।

सुनील ने 25 जून को दर्ज कराई थी एफआईआर 

पिटाई में ईओडब्ल्यू एडीपीओ का हाथ बताया जा रहा है। दोनों के बीच विवाद चल रहा है। सुनील ने 25 जून को 21 लाख रुपए चुराने का आरोप लगाकर एफआईआर दर्ज कराई थी। सुनील की बहन सीमा ईओडब्ल्यू उज्जैन में एडीपीओ है। बताया जा रहा है कि सीमा के ही दबाव में पुलिस ने बार-बार रचना से पूछताछ की और उन्हीं के कहने पर ही यह पिटाई हुई है।

About jagatadmin

Check Also

Vat Savitri Vrat 2024: वट सावित्री व्रत कब, जानें तिथि, पूजाविधि और नियम

Vat Savitri Vrat 2024 Kab Hai: वट सावित्री व्रत, जिसे सावित्री अमावस्या या वट पूर्णिमा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *