ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / भिलाई में 54 प्रतिशत तो जामुल में 73 प्रतिशत मतदान

भिलाई में 54 प्रतिशत तो जामुल में 73 प्रतिशत मतदान

भिलाई सोमवार को दुर्ग जिले के चारों निकाय भिलाई, रिसाली, चरोदा नगर निगम और जामुल नगर पालिका में मतदान संपन्ना हो गया। मतदान को लेकर श्रमिक इलाकों में भारी उत्साह देखा गया।

वहीं कालोनियों में हमेशा की तरह सन्नााटा पसरा रहा है। मतदान के प्रतिशत से साफ है कि प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे मतदाता जागरुकता अभियान का ज्यादा असर नहीं हुआ। भिलाई में महज 62.19 प्रतिशत ही मतदान हो सका। वहीं जामुल नगर पालिका में सबसे ज्यादा 73 प्रतिशत मतदान हुआ।

छुटपुट विवादों को छोड़ दें तो जिले के किसी भी निकाय से चुनाव में बवाल की खबर नहीं है। भिलाई निगम के खुर्सीपार व कैंप क्षेत्र के कुछ मतदान केंद्रों में तनाव की स्थिति थी, पर पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था के चलते स्थिति नियंत्रण में रही।

भिलाई नगर निगम में शाम पांच बजे तक 54.49 प्रतिशत ही मतदान हो सका। नवगठित रिसाली निगम में मतदाताओं ने मतदान को लेकर उत्साह नहीं दिखाया। रिसाली में महज 62.14 प्रतिशत ही मतदान हो सका। मुख्यमंत्री के गृह नगर वाले नगर निगम भिलाई चरोदा में 67.61 प्रतिशत मतदान हुआ।

सबसे ज्यादा मतदान जामुल नगर पालिका में हुआ। यहां 73.76 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया। जिले के उतई नगर पंचायत में एक वार्ड में हुए उपचुनाव में 84.65 प्रतिशत मतदान हुआ।

भिलाई निगम में दुर्गा विघालय कैंप, आईटीआई पावर हाउस और रिसाली अलग-अलग जगह से तीन लोगों को फर्जी मतदान करते हुए पकड़ा गया। वहीं मतदान के बाद सभी प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत का दावा करते भी देखे गए। जबकि कांग्रेस व भाजपा के नेता समर्थकों के साथ नफा नुकसान की चर्चा करते रहे।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *