ताज़ा खबर
Home / देश / पाकिस्तान में 23 लोगों की मौत, पुलिस स्टेशन की ढह गई इमारत

पाकिस्तान में 23 लोगों की मौत, पुलिस स्टेशन की ढह गई इमारत

पाकिस्तान: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान इलाके में एक फिदायीन हमले में 23 लोगों की जान चली गई. ये हमला डेरा इस्माइल खान के एक कस्बे के पुलिस स्टेशन में हुआ है. धमाके की वजह से तीन कमरे ढह गए हैं और इमरतों के मलबे से शवों को निकालने की कोशिश की जा रही है. आशंका है कि मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है

पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान में एक पुलिस स्टेशन में आत्मघाती हमला हुआ. हमले में कई लोगों की जान जा चुकी और मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है. इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान ने ली है. बता दें कि यह आतंकी संगठन पाकिस्तान में अफगानिस्तान की तर्ज पर सरकार बनाना चाहता है. इसी कारण वो सरकारी महकमों और अधिकारियों को लगातार निशाना बना रही है. हमला कैसे हुआ?

फिदायीन एक गाड़ी से पुलिस स्टेशन की गेट में घुस आए थे. गेट पर पहुंचते ही उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. खैबर पख्तूनख्वा में इसी साल जनवरी में एक हमले में कम से कम 101 लोगों की जान गई थी.पुलिस ने दो आंतकवादियों को मार गिराया है.

बीते एक साल में 1050 आतंक से जुड़ी घटनाएं हुई हैं जिसमें 470 लोग मारे गए हैं. पाकिस्तान के गृह मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक बीते तीन साल में आतंकी हमलों में प्रांत के लगभग 1823 लोगों की जान गई है. खैबर पख्तूनख्वा का इलाका अफगानिस्तान की सीमा से लगता है. 1050 आतंकी घटनाओं में 419 घटनाएं बंदोबस्ती जिले में हुई है. जबकि फटा में 631, उत्तरी वजीरस्तान में 201 और पेशावर में 61 आतंकी घटनाएं हुई हैं.

About jagatadmin

Check Also

Vat Savitri Vrat 2024: वट सावित्री व्रत कब, जानें तिथि, पूजाविधि और नियम

Vat Savitri Vrat 2024 Kab Hai: वट सावित्री व्रत, जिसे सावित्री अमावस्या या वट पूर्णिमा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *