ताज़ा खबर
Home / अपराध / न्यूज़ चैनल के नाम पर कारोबारी उधम सिंह से करोड़ो की ठगी

न्यूज़ चैनल के नाम पर कारोबारी उधम सिंह से करोड़ो की ठगी

रायपुर  बड़े नेशनल न्यूज़ चैनल के नाम इस्तेमाल कर इस फर्जीवाड़े को अंजाम दिया गया है। ठगी करने वाले शख्स को इस केस में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी रायपुर का ही रहने वाला है, इसने कारोबारी को चैनल की विज्ञापन एजेंसी दिलाने का झांसा दिया और 1 करोड़ 3 लाख 13 हजार 600 रुपए ले लिए।

तेलीबांधा थाने की पुलिस ने फिलहाल इस केस के आरोपी अनिल नायर को गिरफ्तार कर लिया है । अनिल ने रायपुर शहर के कारोबारी उधम सिंह गरचा के साथ धोखाधड़ी की। इस मामले में अनिल के खिलाफ धारा 420, 467, 468 और 471 के तहत केस दर्ज कर छानबीन की जा रही है। व्यापारी का शहर में एक कॉम्पलेक्स है।

उधम सिंह ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया है कि अनिल नायर ने खुद को न्यूज चैनल का मार्केटिंग मैनेजर बताया। अनिल और उधम रोमेंस्क्यू विला में ही रहते हैं। दोनों में पहले से ही जान पहचान थी। अनिल ने इसी का फायदा उठाया। साल 2021 में अनिल एक स्कीम लेकर गरचा से मिला। उसने दावा किया कि न्यूज चैनल के विज्ञापन में पैसा लगाने पर वो उसे 5 से 15 प्रतिशत तक प्रॉफिट दिलवाएगा। उनकी विज्ञापन एजेंसी भी खोल दी जाएगी।

 गरचा राजी हो गए। अनिल ने उन्हें एग्रीमेंट के कागज और प्रॉफिट के कुछ दस्तावेजी सबूत दिखाए ताकि  विश्वास कर लें। पिछले साल अप्रेल के महीने में उन्होंने अनिल नायर को 36 लाख 80 हजार रुपए दे दिए। तब अनिल ने न्यूज़ चैनल के लैटर पैड में कुछ दस्तावेज, लिखित एग्रीमेंट भी इस रकम के बदले में दिए। इसके बाद अलग-अलग एग्रीमेंट करते हुए 44 लाख 66 लाख रुपए अनिल के बताए खाते नंबर में गरचा ने भेज दिए। इस तरह कुल 1 करोड़ से अधिक राशि नगद और चेक से दी गई।

 महीनों बाद पता चला ठगी हुई
इस बीच अनिल काम शुरू करने, प्राफिट देने के नाम पर कारोबारी गरचा के साथ टालमटोल करता रहा। जब उन्हें संदेह हुआ तो अनिल के बारे में छानबीन शुरू की। कई महीनों बाद पता चला कि अनिल अभी उस न्यूज़ चैनल में काम ही नहीं करता। कुछ समय वह न्यूज चैनल के मार्केटिंग में था, लेकिन बाद में उसे निकाल दिया गया था। उसने फर्जी तौर पर चैनल का नाम, लैटरपैड इस्तेमाल कर एक करोड़ रुपए से अधिक की राशि ले ली। इस वजह से दोनों के बीच विवाद भी हुआ। रकम देने को लेकर अनिल टाल-मटोल करने लगा अब मामला थाने पहुंचा है। पुलिस अनिल को पकड़कर इस पूरे फर्जीवाड़े और इसमें शामिल दूसरे लोगों के बारे में भी पूछताछ कर रही है।

About jagatadmin

Check Also

म्यां मार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

म्यांममार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

आइजोल. असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस ने दो अलग-अलग अभियानों में 4.34 करोड़ रुपये से अधिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *