ताज़ा खबर
Home / Uttar Pradesh / रेप की धमकी देने वाले महंत पर केस

रेप की धमकी देने वाले महंत पर केस

सीतापुर में बड़ी संगत के महंत बजरंग मुनि दास ने विवादित बयान दिया है। उनके इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इसमें महंत भीड़ के सामने एक समुदाय की महिलाओं और बेटियों को घर से उठाकर खुलेआम रेप करने की धमकी दे रहा है।

महंत बजरंग मुनि का एक और वीडियो चर्चा में आ गया। इसमें महंत ने दावा किया कि कुछ लोग उसकी हत्या करने की प्लानिंग कर रहे हैं। इस बीच राष्ट्रीय महिला आयोग ने यूपी डीजीपी से 7 दिन में इस मामले की रिपोर्ट मांगी है। हालांकि, मामले के तूल पकड़ने के बाद मुनि दास ने कहा कि अगर मेरी किसी भी बात से माताओं-बहनों को ठेस पहुंची है तो मैं सभी से क्षमा मांगता हूं। मैं सभी नारी जाति का सम्मान करता हूं।

बीते 2 अप्रैल को महंत बजरंग मुनि दास खैराबाद क्षेत्र के शीशे वाली मस्जिद के सामने आया था। यहां नव संवत्सर के मौके पर जुलूस निकाला गया था। इस दौरान बजरंग ने विशेष संप्रदाय की महिलाओं को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

 

वीडियो में महंत ने कहा कि अगर कोई हिंदू लड़की छेड़ी तो… तुम्हारी बहू, बेटियों को खुलेआम उठाकर लाऊंगा.. महंत यहीं नहीं रुका उसने कहा कि मेरी हत्या के लिए … 28 लाख रुपए इकट्‌ठा किया गया है। वहां के लोग भी सुन लो अब न … रहेगा और न तुम लोग रहोगे।

 

सोशल मीडिया पर यह वीडियो आने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया। इस मामले में ASP उत्तरी राजीव दीक्षित ने बताया कि बजरंग मुनि के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले का संज्ञान लिया है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने इस मामले को गंभीर बताते हुए यूपी के डीजीपी को सात दिन में कार्रवाई कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

वीडियो सामने आया है। जिसमें उसने कहा कि मेरा वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाला हिंदू विरोधी है। महंत ने बताया कि पूर्व में दो महंताें की हत्या हाे चुकी है। तीसरा महंत मैं हूं जिस पर 9 बार हमला किया गया। मुझे चाकुओं से गोदा गया है। डेढ साल हो गया है मैं दोनों पैरों से चल नहीं पा रहा हूं। 10 दिन पहले भी मेरे ऊपर हमला करने की कोशिश की गई। महंत ने दावा किया कि हमलावर ने कहा था कि मेरी हत्या के लिए 28 लाख रुपए इकट्‌ठा किए गए हैं।

 

सीतापुर में बड़ी संगत आश्रम का महंत बाबा बजरंग मुनि दास मूलतः प्रतापगढ़ के भोपिया इलाके का निवासी है। तकरीबन 4 साल से यहां आश्रम पर रहकर देखभाल करता है। आश्रम सीतापुर से महज 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। बताया जा रहा है कि बजरंग मुनि का असली नाम अनुपम मिश्रा है। वह ​​​प्रतापगढ़ जिले के ​औवार गांव का रहने वाला है। ​

बताया जाता है कि मई 2019 में उदासीन अखाड़ा नासिक से निकाला गया था। SO खैराबाद अरविंद सिंह का कहना है कि बाबा और संगत की सुरक्षा के लिए और डेढ़ सेक्शन PAC बल तैनात रहता है। आधा दर्जन गनर बाबा की सुरक्षा में लगे हैं जो शिफ्ट के हिसाब से सुरक्षा देते हैं। पुलिस के मुताबिक बाबा के खिलाफ धारा 298 के तहत केस दर्ज किया गया है। इस धारा के तहत सार्वजनिक स्थलों पर आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल करना आता है।

 

आश्रम के निकट पड़ी जमीन पर कब्जा करने को लेकर महंत बजरंग मुनि दास और विशेष समुदाय के लोगों के बीच कहासुनी हुई थी। इस दौरान बाबा और उनके समर्थकों का विशेष संप्रदाय के बीच खूनी संघर्ष हो गया था। दोनों पक्षों के लोग घायल हुए थे।

 

बाबा को भी गंभीर चोटें आई थीं। उन्हें इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर लखनऊ में भर्ती कराया गया था। घटना में लोगों पर कार्रवाई न होने के चलते बाबा ने सीतापुर के CO सिटी पीयूष कुमार सिंह पर भी अपनी हत्या करवाने का आरोप लगाया था। बाबा इलाके में तनाव बिगाड़ने और चर्चा में रहने के लिए ऐसे हथकंडे अपनाते रहता है।

About jagatadmin

Check Also

दूसरी महिला के साथ रह रहे प्रोफेसर पति को पत्नी ने ढूंढ कर पीटा छूटी नही मिलने का बनता था बहाना

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर का रहने वाला एक व्यक्ति एक ग्रेटर नोएडा की एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *