ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / लंबे इंतजार के बाद ट्रेन शुरू, अंतागढ़ से रायपुर-दुर्ग

लंबे इंतजार के बाद ट्रेन शुरू, अंतागढ़ से रायपुर-दुर्ग

कांकेर जिले के अंतागढ़ से रायपुर-दुर्ग तक पैसेंजर ट्रेन शुरू हुई है। सांसद मोहन मंडावी ने अंतागढ़ रेलवे स्टेशन से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है। निर्धारित समय के तहत दोपहर 1बजकर 35 मिनट पर ट्रेन को रायपुर और दुर्ग के लिए रवाना किया गया।  पहली बार कुल 215 यात्री रायपुर तक का सफर कर रहे हैं। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में इलाके के लोग, जनप्रतिनिधि समेत अफसर मौजूद थे।

पहली बार कोदल्ली राजहरा से भानुप्रतापपुर-केवटी होते हुए यात्री ट्रेन अंतागढ़ पहुंची तो वहां मौजूद लोग खुशी से झूम उठे।

सांसद मोहन मंडावी ने कहा कि, आज से अंतागढ़-रायपुर/दुर्ग पैसेंजर ट्रेन की शुरुआत कर दी गई है। इस ट्रेन के शुरू होने से इलाके के लोगों को बड़ा फायदा मिलेगा। उन्होंने रेलवे से मांग की है कि इस ट्रेन की नाइट हालटिंग अंतागढ़ में ही करवाई जाए।

ट्रेन का समय दोपहर 1.35 से बदलकर सुबह का समय किया जाए, जिससे लोगों को फायदा मिलेगा। ट्रेन और स्टेशन की सुरक्षा के लिए पुलिस अधिकारियों को चौकन्ना रहने को कहा गया है।

ट्रेन से पहली यात्रा करने वाले अंतागढ़ के रहवासी सिराज खान ने कहा कि, लंबे इंतजार के बाद आखिरकार ट्रेन शुरू कर दी गई है। अच्छी बात यह है कि जहां प्राइवेट बसों से अंतागढ़ से रायपुर जाने के लिए 200 से 300 किराया देना पड़ता था, तो वहीं अब इस ट्रेन में सिर्फ 65 रुपये किराया ही लगेगा।

समय की भी बचत होगी। ट्रेन के शुरू होने के बाद अब इलाके के लोगों को एक बड़ा फायदा मिलेगा। सिर्फ 2.30 घंटे में दुर्ग और लगभग 3 घंटे में रायपुर यात्री पहुंच जाएंगे।

अगस्त 2021 में अंतागढ़ तक रेल लाइन बिछाने के बाद टेस्टिंग का भी काम पूरा हो गया था। फिर विभागीय लेट लतीफी के चलते पैसेंजर ट्रेन का लाभ लेने के लिए लोगों को 2022 तक का इंतजार करना पड़ा।

अब 3 साल बाद अंतागढ़ स्टेशन में पहली पैसेंजर ट्रेन पहुंचेगी। 13 अगस्त से रेल मार्ग के माध्यम से अंतागढ़ रायपुर से जुड़ गया है। ऐसे में लोगों को सहूलियत मिलेगी।

About jagatadmin

Check Also

मतगणना हेतु अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए संशोधित आदेश जारी

दुर्ग ; कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोकसभा निर्वाचन 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *