ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / अवैध कब्जाधारकों ने काटी BSP की पेयजल लाइन

अवैध कब्जाधारकों ने काटी BSP की पेयजल लाइन

भिलाई   टाउनशिप में बीएसपी क्वार्टर पर बेजाकब्जा करके रह रहे लोग पाइप लाइन काटकर पानी चोरी कर रहे हैं। इनके द्वारा मुख्य पाइप लाइन को फोड़ देने से पानी आगे तक नहीं जा रहा था। इससे पानी की टंकी नहीं भर पा रही थी और सेक्टर में पर्याप्त पानी की सप्लाई न होने लोग खासे परेशान थे। जानकारी होने के बाद बीएसपी ने 7 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद इसे सुधारा तब जाकर लोगों को पानी मिल पाया।

बीएसपी प्रबंधन से मिली जानकारी के मुताबिक सेक्टर 5 में ओवर हेड टैंक फुल न होने से पानी का प्रेशर डाउन रहता था। अंतिम छोर तक पानी सप्लाई न होने से पानी को लेकर लोगों में चिकचिक होती रहती थी। लगातार शिकायतें मिलने पर बीएसपी के पीएचई विभाग ने पाइपलाइन का सर्वे किया। सर्वे करने पर चौंकाने वाली सच्चाई सामने आई।

कुछ लोगों ने जेपी सीमेंट के पास स्थित नाले के से गुजरी मेन पाइप लाइन को काटकर ही पानी का कनेक्शन कर लिया था। इस वजह से प्रेशर के साथ पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही थी और नाले के पास बड़ी मात्रा में पानी बर्बाद हो रहा था। यहां 24 घंट पानी बहता था। इसी कनेक्शन लेकर लोग पानी की चोरी करते थे। इसकी वजर से सेक्टर 2 व 4 के ओवर हेड टैंक पूरी तरह से नहीं भर पा रहे थे।

पानी लीकेज व खराब पेयजल सप्लाई की शिकायत 

बीएसपी ने टाउनशिप में दूषित जल की सप्लाई और पाइप लाइन लीकेज की शिकायत करने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। शिकायत करने के लिए किसी को भी कार्यालय जाने की जरूरत नहीं है। टाउनशिप के ईस्ट एरिया यानि सेक्टर 1 से लेकर 6 तक के लोग हेल्पलाइन नंबर 0788-2858642 और वेस्ट एरिया में सेक्टर 7-10 तक के रहवासी हेल्पलाइन नंबर – 0788-2856414 में फोन करके शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *