ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / दो करोड़ 77 लाख के चांदी के जेवरात के साथ तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दो करोड़ 77 लाख के चांदी के जेवरात के साथ तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर : छत्तीसगढ़ के रायपुर में तीन लोगों के पास से साढ़े तीन क्विंटल से अधिक चांदी पकड़ी गई है. ये सभी जेवरात पुलिस ने जब्त कर लिए हैं. इतनी बड़ी मात्रा में चांदी के जेवरात बोरे में भरकर रखे हुए थे. पकड़े गए सभी आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट और पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी है.

जानकारी के अनुसार, विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस सुरक्षा और कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने को लेकर रायपुर के सभी थाना क्षेत्रों में वाहन चेकिंग के साथ ही जांच पड़ताल कर रही है. इसी को लेकर रायपुर थाना क्षेत्र के सदर बाजार में पुलिस टीम वाहन चेकिंग कर रही थी, तभी एक टाटा हैरियर कार में करोड़ों रुपये कीमत के चांदी के जेवरात मिले.

यूपी नंबर का वाहन वहां से गुजरा, जिसे जांच के लिए पुलिस ने रोका. वाहन में तीन व्यक्ति सवार थे. पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने अपना नाम 52 वर्षीय संजय अग्रवाल, 47 वर्षीय नाहर सिंह और 32 वर्षीय रामकुमार सिंह बताया. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे यूपी में आगरा के रहने वाले हैं.

पुलिस टीम ने वाहन की चेकिंग की तो वाहन में अलग-अलग बैग सहित बोरियों में चांदी के जेवरात रखे मिले. पुलिस ने जब चांदी के जेवरातों के संबंध में पूछताछ की और वैध दस्तावेज मांगे तो आरोपी कोई भी दस्तावेज नहीं दे सके. पुलिस ने जब जेवरातों का वजन कराया तो कुल 355 किलोग्राम चांदी के जेवरात मिले. इनकी वर्तमान बाजार भाव के अनुसार कीमत लगभग दो करोड़ 77 लाख रुपये आंकी गई है. जेवरात को धारा 102 के तहत जब्त कर लिया गया है.

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *