ताज़ा खबर
Home / अपराध / युवती को कपड़े न पहनने देने के मामले में चार गिरफ्तार, टीआइ लाइन अटैच

युवती को कपड़े न पहनने देने के मामले में चार गिरफ्तार, टीआइ लाइन अटैच

कार्रवाई के दौरान युवती को कपड़े पहनने नहीं दिया गया और वी‍डियो वायरल हो गया। इंटरनेट मीडिया में जिले के शाहपुर थाना के हंड्रेड डायल में तैनात नगर सैनिक का वीडियो जारी होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ था। जिसके बाद आइजी के निर्देश पर जहां चार लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है वहीं प्रारंभिक जांच में दोषी पाए जाने पर थाना प्रभारी शाहपुर श्वेता मौर्य को लाइन अटैच कर दिया गया है। साथ ही इस बात की हिदायत भी दी गई है कि भविष्य में इस तरह की घटना प्रकाश में आती है तो जिम्मेदार थाना प्रभारी होंगे।

हुई कार्रवाई : पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह द्वारा वीडियो वायरल के संबंध में थाना प्रभारी रहीं श्वेता मौर्य के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए उन्हें लाइन अटैच कर दिया गया है। जबकि वीडियो बनाने वाले बस संचालक ईशु सिंह, प्रेम कुशवाहा, कासिम खान सहित नगर सैनिक राम सुंदर कोल के विरुद्ध एसटी एससी एक्ट तथा आइटी सेल के तहत मामला पंजीबद्ध कर गिरफ्तार कर लिया गया है। जिन्हें न्यायालय में पेश किया गया है। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। उक्त मामला युवती की शिकायत पर दर्ज किया गया है।

 मामला : गत दिवस इंटरनेट मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें बस के अंदर अर्धनग्न अवस्था में युवती के साथ एक युवक दिखाई दे रहा था। स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंचे डायल हंड्रेड में तैनात नगर सैनिक रामसुंदर कोल युवती को कपड़े तक पहनने नहीं दिया जिस हालत में उसे थाने लाया गया वह आपत्तिजनक था।
                                       
उक्त मामले को रीवा आइजी उमेश जोगा ने गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करने के निर्देश जारी कर दिए थे। उक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए आइजी रीवा उमेश जोगा ने आदेश जारी कर संभाग के समस्त पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है कि डायल हंड्रेड में वरिष्‍ठ आरक्षक, प्रधान आरक्षक या एएसआइ ही ड्यूटी करेंगे। किसी भी परिस्थिति में नगर सैनिकों को डायल हंड्रेड की ड्यूटी नहीं सौंपी जाएगी। साथ ही उन्होंने निर्देशित किया है कि डायल हंड्रेड की बैठक लेकर इस निर्देश को स्पष्ट कर दें। अगर कहीं से भी शिकायत आती है तो संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिसकी जिम्मेदारी स्वयं व्यक्ति विशेष की होगी। साथ ही ऐसे थाना प्रभारियों की गलती बर्दाश्त नहीं की जाएगी जो कि नियमों का पालन नहीं करते हैं।

About jagatadmin

Check Also

कोर्ट में शादी के बाद, दूल्हा-दुल्हन को मायके में छोड़कर हुआ फरा दुल्हन पहुंच गई थाने

फतेहपुर: यूपी के फतेहपुर से एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है जिसे जानकर आपके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *