ताज़ा खबर
Home / madhya pardesh / न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल में आग, आठ की मौत, सरकार ने की सहायता की घोषणा

न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल में आग, आठ की मौत, सरकार ने की सहायता की घोषणा

जबलपुर, दमोहनाका स्थित न्यू लाइफ मेडिसिटी मल्टी स्पेशलिटीअस्पताल में दोपहर करीब पौने तीन बजे आग लग गई। अचानक भड़की आग में दर्जन भर से अधिक मरीज झुलस गए, जबकि आठ मरीजों की मौत हो गई। आग इतनी विकराल थी कि झुलसे लोगों की पहचान तक नहीं हो पा रही। सीएम शि‍वराज ने राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। आग इतनी विकराल थी कि चार लोग इस कदर झुलसे की उनकी पहचान तक नहीं हो पा रही।

दमोहनाका चंडालभाटा स्थित न्‍यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी हास्पिटल में हुई अग्नि दुर्घटना में मृतकों के परिवार जनों के प्रति शोक संवेदना प्रकट करते हुए सांसद राकेश सिंह ने दुर्घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्‍थ होंने की कामना की। संसद मानसून सत्र में भाग लेने दिल्ली गए हुए हैं, उन्‍होंने दुर्घटना के संबंध में जबलपुर कलेक्टर से दूरभाष पर चर्चा करते हुए दुर्घटना में घायल हुए लोगों का समुचित इलाज कराए जाने एवं मृतकों के स्‍वजनों को सहायता देने कहा।

आग लगने से कई लोगों के हताहत होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ, दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोकाकुल स्‍वजनों के साथ हैं। घटनास्थल पर प्रशासन द्वारा राहत व बचाव कार्य जारी है। मै घायलो के शीघ्र स्वस्‍थ होने की कामना करता हूं। सांसद सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में मृतकों के स्‍वजनों और घायलों के लिए जो मुआवजे की घोषणा की है यह उनकी संवेदनशीलता को दर्शाता है।

न्यू लाइफ मेडिसिटी मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल में दोपहर करीब पौने तीन बजे आग लग गई। अचानक भड़की आग में मरीज व उनके परिजन झुलस गए। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि आग से झुलसने के कारण आठ लोगों की मौत हो गई है, जिसमें अस्‍पताल स्‍टाफ के तीन लोग शामिल हैं।जिनका मेट्रो अस्‍पताल में इलाज चल रहा है। तीनों खतरे से बाहर हैं। घायलों में बरोदा पनागर निवासी रूबी पटेल, उदयपुरा बरेला निवासी देवलाल बरकड़े तथा कैलवास पिपरिया निवासी हल्‍कीबाई अहिरवार शामिल हैं।

आग लगने से अस्पाल में भगदड़ मच गई। अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके स्वजन जान बचाकर बाहर भागने लगे। सूचना पाकर पुलिस भी पहुंच गई और अस्पताल में आग से घिरे नौ लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। इस अफरातफरी में कुछ गिर कर घायल भी हो गए। आग लगने की सूचना पाते ही नगर निगम के छह दमकल वाहन भी पहुंच गए और आग बुझाने में जुट गए।

इस भीषण आग में पूरा अस्पताल जलकर खाक हो गया है। अस्पताल में भर्ती मरीज भी दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किए गए हैं। मृतकों के शव मेडिकल अस्पताल भिजवाए गए हैं। वहीं मामूली रूप से झुलसे लोगों को भी मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना पर दुख जताया है।

About jagatadmin

Check Also

वंदे भारत एक्सप्रेस में लगी आग…

भोपाल : मध्य प्रदेश के बीना में दिल्ली-भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *