ताज़ा खबर
Home / देश / अमरनाथ में बादल फटने से 16 लोगों की मौत 45 से ज्यादा घायल

अमरनाथ में बादल फटने से 16 लोगों की मौत 45 से ज्यादा घायल

तेलंगाना के बीजेपी विधायक टी राजा सिंह परिवार समेत अमरनाथ यात्रा पर गए हैं. वे शुक्रवार की शाम अचानक बादल फटने की घटना में बाल-बाल बचे हैं.राजा सिंह और उनके परिवार के सदस्य एक हेलिकॉप्टर से अमरनाथ पहुंचे थे.

बता दें कि अमरनाथ में बादल फटने की घटना में अब तक 16 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 45 से ज्यादा घायल हैं. इसके अलावा, 48 लोगों के लापता होने की खबर है. सेना की टीमें लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं. मौसम बिगड़ने से पहले उन्होंने परिवार समेत पहाड़ियों से उतरने के लिए पोनीज (ponies) का इस्तेमाल किया. राजा सिंह का कहना था कि हमने महसूस किया कि मौसम अचानक बदल गया और बिगड़ गया है.

ऐसे में हेलिकॉप्टर सेवा भी रद्द कर दी जाएगी, इसलिए हमने पोनीज का उपयोग करके पहाड़ियों पर उतरने का फैसला किया.पहाड़ियों से करीब एक किलोमीटर नीचे बादल फटते देखा. कई तंबू बाढ़ में बह गए. चूंकि विधायक विशेष सुरक्षा में हैं, इसलिए सेना ने परिवार को श्रीनगर चाने में मदद की.

उन्होंने आगे कहा कि तेलंगाना समेत अन्य राज्यों के लोग वहां फंसे हुए हैं. अमरनाथ गुफा में हजारों की संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे. ‘पहाड़ियों से पानी बह रहा था और कुछ तंबुओं में भर गया. मेरा अनुमान है. बाढ़ में कम से कम 50 लोग बह गए.

अमरनाथ गुफा में सेना बहुत अच्छा काम कर रही थी. लेकिन, वे इस तरह की परिस्थितियों में असहाय थे और अंधेरा भी था.’ एक अधिकारी ने बताया कि करीब 40 लोग लापता हैं जबकि पांच को बचा लिया गया है. प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि 30 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू हुई. प्राकृतिक आपदा के बाद स्थगित कर दिया गया है और बचाव अभियान खत्म होने के बाद इसे फिर से शुरू करने पर फैसला किया जाएगा.

About jagatadmin

Check Also

कोर्ट में शादी के बाद, दूल्हा-दुल्हन को मायके में छोड़कर हुआ फरा दुल्हन पहुंच गई थाने

फतेहपुर: यूपी के फतेहपुर से एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है जिसे जानकर आपके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *