ताज़ा खबर
Home / देश / भारत दौरे पर बांग्लादेशी PM शेख हसीना, लोक कलाकारों संग खुद किया डांस

भारत दौरे पर बांग्लादेशी PM शेख हसीना, लोक कलाकारों संग खुद किया डांस

 राजस्थान  बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत चार दिवसीय दौरे पर आई हैं. इसी बीच पीएम शेख हसीना  राजस्थान की राजधानी जयपुर पहुंचीं. पीएम शेख हसीना राजस्थान दौरे पर विशेष विमान से जयपुर पहुंचीं. जयपुर एयरपोर्ट पर राजस्थानी अंदाज में बांग्लादेश की पीएम का स्वागत लोक नृत्य संगीत के साथ हुआ. इस दौरान शेख हसीना ने भी राजस्थानी अंदाज में डांस किया और कलाकारों के साथ  बांग्लादेशी पीएम के साथ उनका प्रतिनिधिमंडल भी मौजूद रहा. राज्‍य के शिक्षा मंत्री बी डी कल्ला और आला अधिकारियों ने पीएम शेख हसीना की अगवानी की.

जयपुर पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना 80 सदस्यीय दल के साथ अजमेर में गरीब नवाज ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में जियारत करेंगी. पीएम शेख हसीन यहां ख्वाजा की मजार पर मखमली चादर और गुलाब के फूल पेश करेंगी. अजमेर में पीएम हसीना के दौरे को लेकर जिला प्रशासन हाई अलर्ट है और इसे लेकर दरगाह क्षेत्र सहित पूरे शहर में चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा है. इसके साथ ही दरगाह के सभी गेट पर पुलिस और हाड़ीरानी बटालियन के जवान तैनात हैं और क्षेत्र में ड्रोन से निगरानी की जा रही है.

भारत-बांग्लादेश के रिश्तों को लेकर पीएम शेख हसीना ने कहा भारत-बांग्लादेश के बीच के सांख्यिकी साझेदारी पिछले दशक में और आगे बढ़ी है. 50 साल की मज़बूत संबंधों में दोनों देशों ने बहुत से क्षेत्रों में अपनी साझेदारी को आगे बढ़ाया है. हमने समुद्री और सीमा से संबंधित विवादों को सुलझाने के लिए चर्चा को आगे बढ़ाया है. भारत और बांग्लादेश संयुक्त तौर पर बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान पर बायोपिक बना रहे हैं, जिसपर काम जारी है। हम इसके जल्द रिलीज होने की उम्मीद कर रहे हैं.

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट ka आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *