ताज़ा खबर
Home / सियासत / एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, फडणवीस बने डिप्टी सीएम

एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, फडणवीस बने डिप्टी सीएम

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच बुधवार देर रात उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद आज एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री और देवेंद्र फडणवीस ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। दोनों राज्यपाल ने शपथ दिलाई।

पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने नए मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मैं महाराष्ट्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को बधाई देता हूं। मैं आशा करता हूं कि आप दोनों के माध्यम से महाराष्ट्र में अच्छे काम हों।

राज्य के महाधिवक्ता को निर्देश दिया है कि आरे में ही मेट्रो कार शेड बनाया जाएगा। इस संबंध में सरकार का पक्ष कोर्ट के सामने पेश किया जाए। सूत्रों के मुताबिक, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जलयुक्त शिवर योजना को फिर से शुरू करने के लिए जल्द से जल्द प्रस्ताव लाया जाए.

राज्य के महाधिवक्ता को निर्देश दिया SS है कि आरे में ही मेट्रोç कार शेड बनाया जाएगा। इस संबंध में सरकार का पक्ष कोर्ट के सामने पेश किया जाए। सूत्रों के मुताबिक, डिप्टीc सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अधिकारियों को XD नि xxर्देश दिया कि जलयुक्त शिवर योजना को फिर से शुरू करने के लिए जल्द से जल्द प्रस्ताव लायाविधायक दीपक के सरकर ने कहा कि हिंदुत्व को मानने वाली 2 पार्टियां अलग हो गई थी, आज फिर से साथ जुड़ गई है।

हमारे 50 साथियों का योगदान महत्वपूर्ण है। वो चाहते थे कि शिंदे साहब को एक बार मुख्यमंत्री पद मिलना चाहिए भाजपा ने इस फैसले को स्वीकार किया। 106 विधायक होने के बावजूद बीजेपी ने (एकनाथ शिंदे को सीएम बनाने का) यह फैसला लिया। इसका मतलब है कि उन्होंने बड़ा दिल दिखाया है।

About jagatadmin

Check Also

चीन में दिखा जासूसी गुब्बारा, आरोप लगने पर अमेरिका ने दी सफाई

चीन: एयरस्पेस में संदिग्ध गुब्बारे के दिखने से हड़कंप मच गया है. चीन की तरफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *