ताज़ा खबर
Home / Bilaspur / रिश्वतखोर नायब तहसीलदार

रिश्वतखोर नायब तहसीलदार

बिलासपुर एक ऐसे नायब तहसीलदार हैं, जो महंगी शराब और रुपए लेकर मिनटों में जमीन का रकबा बढ़ा देते हैं। अब दारूबाज नायब तहसीलदार का VIDEO सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। इसमें जमीन का रकबा बढ़ाने के लिए वह महंगी शराब की डिमांड कर रहे हैं। कह रहे हैं कि चलो मंगाओ ब्लेंडर प्राइड शराब। वायरल VIDEO में नायब तहसीलदार अपने एक कर्मचारी से कह रहे हैं कि तुम इनका कर दो,बाकी को मरने दो। आगे कहते हैं कि ये ब्लेंडर कितने का आता है।

मस्तूरी तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार रमेश कुमार पदस्थ हैं।  बताया जा रहा है कि तीन दिन पहले गोड़ाडीह में रहने वाला ग्रामीण अपनी जमीन का काम कराने के लिए उनके ऑफिस गया था।

दरअसल, ग्रामीण अपनी जमीन का रिकॉर्ड दुरुस्त कराने और रकबा बढ़ाने के लिए नायब तहसीलदार के पास पहुंचा था। इस दौरान उनके आवेदन पत्र पर दूसरे पक्ष को सुने बिना ही नायब तहसीलदार ने ग्रामीण का जमीन रकबा बढ़ाने का निर्देश दे दिया। इस मामले में नायब तहसीलदार रमेश कुमार का पक्ष जानने के लिए उनके मोबाइल पर संपर्क किया गया। लेकिन, उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

इधर, SDM पंकज डाहिरे ने वायरल VIDEO के बारे में जानकारी होने से इंकार किया था। साथ ही इस मामले की जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही थी। इसके बाद पूरे मामले को लेकर कलेक्टर को भी जानकारी दी थी। शिकायत के बाद कलेक्टर सारांश मित्तर ने राज्य सरकार को नायब तहसीलदार के खिलाफ कार्रवाई करने और उसे निलंबित करने के लिए पत्र लिखा है।

जमीन का रकबा कम करने वाले ग्रामीण का नाम जगदीश बताया जा रहा है। वीडियो में उसका रकबा कम किया जा रहा है और शराब देने वाले ग्रामीण का रकबा बढ़ाया जा रहा है। नायब तहसीलदार अपने कर्मचारी से बोल रहे हैं कि जगदीश का हटा दो, उसने जमीन खरीदा नहीं है, मरने दो साले को। नायब तहसीलदार अपने विभाग की महिला कर्मचारी से कह रहे हैं कि मैडम चलो इनका काम कर दो, बाकी जगदीश का कम कर दो।

VIDEO में शराब की कीमत बताने वाला कर्मचारी भी अपना कमीशन निकालकर कीमत बता रहा है। बताया जा रहा है कि जिस अंग्रेजी शराब ब्लेंडर प्राइड की बात हो रही है, उसकी कीमत 1300 से 1400 है। लेकिन, VIDEO में वह शराब की कीमत 1700-1800 बता रहा है।

About jagatadmin

Check Also

पलाश के फूल के फायदे

औषधीय गुणों की खान है पलाश के फूल,कई बीमारियों की कर देता है छुट्टी!

Benefits of Palash flower : आयुर्वेद चिकित्सक ने बताया कि गर्मी के दिनों में बढ़ते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *