ताज़ा खबर
Home / madhya pardesh / तीर्थयात्रियों से भरी बस दुर्घटना का शिकार

तीर्थयात्रियों से भरी बस दुर्घटना का शिकार

खंडवा। ओंकारेश्वर में बस एक्सीडेंट हुआ है. यहां तीर्थयात्रियों की बस दुर्घटना का शिकार हो गई. जानकारी के अनुसार 70 तीर्थयात्रियों से भरी बस नहर की दीवार से जा टकराई. श्रद्धालुओं से भरी यह प्राइवेट बस ओंकारेश्वर बांध की नहर में गिरते-गिरते बची गई. बस के नहर पर बने पुल की दीवार से टकराते ही अफरा-तफरी मच गई. कुछ घबराए श्रद्धालुओं ने तो बस से कूदकर अपनी जान बचाई. इस हादसे में 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जिनका फिलहाल ओंकारेश्वर हॉस्पिटल में उपचार किया जा रहा है. हादसे का शिकार हुई बस में ज्यादातर यात्री खरगोन, धार और धामनोद के थे.

पुलिस ने बताया कि आसपास के इलाकों के रहने वाले ग्रामीण तीर्थयात्रा पर निकले थे. ये सभी श्रद्धालु अलग-अलग स्थानों की यात्रा करते हुए अंतिम पडाव के लिए ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग पहुंचे थे. यहां से दर्शन कर सभी तीर्थयात्री बस से घर वापस लौट रहे थे. उसी समय ओंकारेश्वर बस स्टैंड से कुछ ही दूर उनकी बस दुर्घटना का शिकार हो गई.
मांधाता टीआई बलराम सिंह राठौर ने घटना को लेकर बताया कि श्रद्धालुओं ने बस को धक्का लगाकर स्टार्ट किया था. बस स्टैंड से निकलते ही बस के ब्रेक नहीं लगे. ऐसे में बस कुछ दूर आगे ओंकारेश्वर बांध की मुख्य नहर पर बने पुल की दीवार में जा टकराई. गनीमत रही कि बस आगे नहर में नहीं गिरे अन्यथा गंभीर हादसा हो सकता था. बस के पुल की दीवार में टकराने के बाद सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया. इस दौरान अफरा तफरी में कुछ लोग जान बचाने के लिए बस में से कूद गए थे. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिसकर्मियों ने तुरंत सभी घायलों को ओकारेश्वर के सिविल हॉस्पिटल पहुंचाया. यहां फिलहाल सभी घायलों का उपचार जारी है. बताया जा रहा है कि घायलों में 10 लोगों की हालत गंभीर है.

About jagatadmin

Check Also

वंदे भारत एक्सप्रेस में लगी आग…

भोपाल : मध्य प्रदेश के बीना में दिल्ली-भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *