ताज़ा खबर
Home / Uttar Pradesh / भूमाफिया यशपाल तोमर की पांच करोड़ की कोठी जब्त

भूमाफिया यशपाल तोमर की पांच करोड़ की कोठी जब्त

मेरठ  भूमाफिया यशपाल तोमर की एनएच-58 हाईवे स्थित वेदव्यासपुरी में पांच करोड़ कीमत की कोठी को ब्रह्मपुरी पुलिस आज जब्त करने पहुंची। पुलिस ने इससे पहले कोठी से संबंधित सभी दस्तावेज जुटा लिए। पुलिस का दावा कि माफिया ने अवैध तरीके से धन अर्जित कर अपने भाई नरेश तोमर के नाम कोठी की हुई है। कोठी के आसपास भारी पुलिस-फोर्स तैनात कर दिया। इसके बाद जब्ती की कार्रवाई शुरू कराई गई।

बागपत के बरवाला गांव निवासी भूमाफिया यशपाल तोमर लोगों पर फर्जी मुकदमे दर्ज कराकर उनकी संपत्ति ले लेता था। ब्रह्मपुरी में थाने में यशपाल तोमर ने पुलिस से साठगांठ डेढ़ साल पहले दिल्ली के प्रॉपर्टी डीलर गिरधारी लाल और उसके ड्राइवर को गोली मरवाई और फिर मुकदमा दर्ज कराकर जमीन ले ली। गिरधारी लाल का अपने भाई से विवाद चल रहा था।

तत्कालीन एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने मामले की जांच कराई थी, जिसके बाद यशपाल तोमर का मामला उजागर हुआ था। यशपाल समेत दो लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ। उसी मामले में यशपाल तोमर पर गैंगस्टर लगाया गया।

यशपाल तोमर की तीन महीने पहले हरिद्वार एसटीएफ ने हरिद्वार में 153 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई। मेरठ पुलिस ने ग्रेटर नोएडा में अरबों रुपये की संपत्ति जब्त की। यशपाल तोमर की जांच एएसपी ब्रह्मपुरी विवेक यादव कर रहे हैं। एएसपी ने यशपाल तोमर के भाई नरेश तोमर की कोठी का पता लगा लिया। आज सुबह पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर कोठी की जब्ती की कार्रवाई शुरू कराई।

ऐसे खरीदी गई कोठी
एएसपी ने बताया कि ग्रेटर नोएडा में जिन किसानों ने यशपाल तोमर को जमीन नहीं दी और प्राधिकरण को बेच दी, उन किसानों पर यशपाल तोमर ने पंजाब, हरियाणा और दूसरे राज्यों में पुलिस से साठगांठ कर फर्जी मुकदमे दर्ज कराए। इसके बाद उक्त किसानों से यशपाल ने मुकदमा खत्म कराने के लिए पैसा ले लिया। वह पैसा यशपाल के एक करीबी के बैंक अकांउंट में गया। उसी पैसे से मेरठ में कोठी खरीदी गई है, जिसकी कीमत करीब पांच करोड़ रुपये है।

About jagatadmin

Check Also

दूसरी महिला के साथ रह रहे प्रोफेसर पति को पत्नी ने ढूंढ कर पीटा छूटी नही मिलने का बनता था बहाना

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर का रहने वाला एक व्यक्ति एक ग्रेटर नोएडा की एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *