ताज़ा खबर
Home / Bastar / कांग्रेस नेता का फर्जीवाड़ा, दूसरे के खाते से निकाले पैसे

कांग्रेस नेता का फर्जीवाड़ा, दूसरे के खाते से निकाले पैसे

कांकेर जिले में कांग्रेस नेता ने मौका मिलते ही दूसरे के खाते से पैसे निकाल लिए। डाकिया से ये गलती हुई थी उसने कांग्रेस नेता के नाम वाले शख्स की जानकारी कांग्रेस नेता के घर पहुंचा दी, जिसकी जानकारी मिलते ही नेता जी की नीयत डोल गई और वह पैसा निकालने पोस्ट ऑफिस पहुंच गए। इतना ही नहीं उन्होंने थाने में भी झूठी शिकायत भी दर्ज कराई और झूठा शपथपत्र भी पेश कर दिया, जिसके चलते पोस्ट ऑफिस कर्मचारी भी उसके झांसे में आ गए। मामला पखांजूर इलाके का है।

पखांजूर पोस्ट ऑफिस में पिछले दिनों कई फर्जीवाड़ा सामने आया है। यही वजह है कि पोस्ट ऑफिस से अब सभी खाता धारकों को एक पत्र भेजा जा रहा है, जिसमें उनसे यह पूछा जा रहा है कि आपके खाते में इतने पैसे हैं। यदि इसमें कुछ गड़बड़ी है तो तत्काल कार्यालय में संपर्क करें। ऐसे ही एक पत्र नया बाजार पखांजूर निवासी व होटल व्यवसायी पंकज साहा के नाम से जारी हुआ था। जिसे डाकिया ने गलती से इस पत्र को ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पंकज साहा निवासी नया बाजार के घर में छोड़ दिया था। नाम एक होने के कारण डाकिया ने गलती कर दी थी।

राशि आहरण के 9 दिन बाद 18 मई को असली पंकज साहा अपना पासबुक लेकर पखांजूर पोस्ट ऑफिस पहुंचा। यहां उसने जमा एमआईएस तोड़वाया, जिसके बाद कुल राशि 4.13 लाख रूपए खाता में जमा होना था, लेकिन 4.1 लाख रूपए ही जमा हुए। जमा राशि में 12 हजार का अंतर पाया गया। इसकी जांच की गई तो ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पंकज साहा की तरफ से फर्जी तरीके से राशि आहरण करने का मामला उजागर हो गया।

 

इस मामले को लेकर डाक अधीक्षक जगदलपुर आरपी वर्मा ने कहा झूठा शपथ पत्र देना और फर्जीवाड़ा कर पैसे निकालना कराना अपराध की श्रेणी में आता है। इस मामले में पखांजूर पोस्ट मास्टर की तरफ से पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। यदि फर्जी पंकज साहा से वसूली नहीं होती तो पोस्ट मास्टर को इसकी भरपाई करनी पड़ेगी।

 

वहीं इस केस को लेकर बीजेपी ने भी मोर्चा खोल दिया है। भाजपा नेता व नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष असीम राय ने कहा पखांजूर पोस्ट ऑफिस में जिसे मौका मिलता है वह पैसे आहरण कर चूना लगा रहा है। पोस्ट ऑफिस की ओर से एसे मामलों में ठोस कार्रवाई नहीं होने के कारण इस प्रकार के मामले बढ़ते जा रहे है। पंकज साहा मामले में पोस्ट ऑफिस के पास पुलिस में पासबुक गुमने की झूठी शिकायत व झूठा शपथ पत्र सभी मौजूद है। यह जानबूझ कर की गई धोखाधड़ी का मामला है। डाक विभाग इस मामले में पुलिस में एफआईआर दर्ज नहीं कराएगा तो भाजपा पखांजूर पोस्ट ऑफिस के सामने ही धरना प्रदर्शन करेगी।

पंकज साहा का यह पहला विवाद नहीं है। पहले भी अपनी हरकतों के चलते विवादों में बने रहे हैं। कुछ समय पहले रेस्ट हाउस पखांजूर में एक आयोजन में भोजन खत्म होने पर पंकज साहा ने एक मजदूर की पिटाई कर दी थी। इसी तरह कृषि कानून के विरोध में पार्टी ने रैली निकाली थी जिसमें भी पंकज साहा वकील की पिटाई कर विवादों से घिर गए थे।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *