ताज़ा खबर
Home / देश / हैवानियत की श‍िकार युवती को एक आंख से दिखना हुआ बंद, आरोपित के मकान पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर
हैवानियत की श‍िकार युवती को एक आंख से दिखना हुआ बंद, आरोपित के मकान पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

हैवानियत की श‍िकार युवती को एक आंख से दिखना हुआ बंद, आरोपित के मकान पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

गुना।लव जिहाद की शिकार युवती के साथ हुई हैवानियत के मामले में सरकारी तंत्र की सुस्त कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं। पहले आरोपित को शराब के केस में बंद करना, फिर मारपीट की धाराओं में केस बनाना और मामला उछलने पर गंभीर धाराओं का इजाफा करना पुलिस की टालमटोल कार्यप्रणाली की ओर इशारा कर रहा है। घटना के पांच दिन बाद रविवार सुबह अब जाकर प्रशासन ने आरोपित के अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की। प्रशासन ने आरोपित के मकान को गिराने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम देकर नोटिस चस्पा किया।

अवैध कब्जा कर बनाया था मकान

तहसीलदार जीएस बैरवा ने बताया कि आरोपित अयान पठान द्वारा ग्राम पिपरौदा में शासकीय भूमि पर मकान बनाकर अवैध कब्जा किया गया था। इस पर मप्र भू-राजस्व संहिता की धारा 248 के तहत नोटिस जारी किया गया था। इसी क्रम में रविवार को उक्त मकान को बुलडोजर से ढहा दिया गया।

उधर, बेसहारा मां-बेटी को बिना पुलिस अभिरक्षा और किसी सरकारी अटेंडर के बिना ही ग्वालियर रेफर कर दिया गया है। जबकि पुलिस व प्रशासन को मालूम था कि दोनों महिलाओं के घर में कोई पुरुष अटेंडर नहीं है। ऐसे समय आगे आए स्वयंसेवियों के भरोसे उन्हें शनिवार शाम ग्वालियर रेफर कर दिया गया। जानकारी के अनुसार मारपीट में युवती को आंख में गंभीर चोट आई है और एक आंख से उसे दिखना बंद हो गया है।

गौरतलब है कि नानाखेड़ी क्षेत्र में रहने वाली एक 23 वर्ष की युवती को पहले तो पड़ोसी युवक अयान पठान ने प्रेमजाल में फंसाया। फिर उसका शोषण शुरु कर दिया। आरोपित युवती पर मकान उसके नाम करने का दबाव बना रहा था और उसे हड़पना चाहता था, लेकिन युवती की मां ने कह दिया कि उसने तो मकान बेच दिया है और शिवपुरी अपने रिश्तदारों के यहां चली गई।

इधर, आरोपित ने अपनी चाल में कामयाब न होते देख युवती से मारपीट शुरू कर दी। मंगलवार की रात तो उसने हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं। अयान ने युवती के पेट पर बैठकर उसकी जूती से आंखों पर वार किए, प्राइवेट पार्ट और जख्मों पर मिर्च पाउडर डाल दिया। इतना ही नहीं, युवती चिल्ला न सके इसलिए उसके होंठ फेवीक्विक से चिपका दिए। उसकी हैवानियत देख खुद युवक के परिजन तक युवती को बचाने जुट गए थे। उसकी मां और सौतेले पिता युवक को एक कमरे में बंद कर युवती को बचा पाए थे। युवती ने बताया कि युवक उसे मारपीट के लिए सुनसान जगह पर भी बाइक पर बैठाकर ले गया था। मारपीट में युवती को आंख में गंभीर चोट आई है और एक आंख से उसे दिखना बंद हो गया है।

मां ने रोया था सबके सामने दुखड़ा

इधर, हैवानियत की घटना वायरल होते ही प्रदेश स्तर तक गूंज गई। पीड़ित युवती की मां ने सबके सामने दुखड़ा भी रोया कि उनके पति की कैंसर से 10 साल पहले कैंसर से मौत हो गई। युवती उनकी इकलौती संतान है, जिसके साथ नानाखेड़ी में अपने मकान में रह रही थी। लेकिन कुछ माह पहले आरोपित अयान ने युवती को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया और उक्त घटना अंजाम दी। उन्होंने यह भी कहा कि हम ग्वालियर कैसे जाएंगे, हमारे साथ न कोई पुरुष अटेंडर है और न रुपये। लेकिन इसके बाद भी प्रशासन और पुलिस सिर्फ कागजी कार्रवाई तक ही सीमित नजर आया। शनिवार को कोर्ट में युवती के 164 के बयान दर्ज होने के बाद उसे मां सहित 108 एंबुलेंस तो मुहैया करा दी, लेकिन इतना संगीन मामला होने के बाद भी पुलिस ने न तो मां-बेटी को सुरक्षा मुहैया कराई और न ही प्रशासन ने कोई सरकारी अटैंडर भेजा।

ग्वालियर में मदद करेंगे कार्यकर्ता

युवती की आर्थिक मदद हिंदू जागरण मंच, लोक न्याय और राजपूत करणी सेना संगठनों ने की है। साथ ही आरोपित युवक पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज कराने हिंदू जागरण मंच ने एसपी से अपील की थी। हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष दीपक रजक ने बताया कि पीड़ित मां-बेटी के साथ कोई पुरुष अटेंडर नहीं है, ऐसे में हमारे हिंदू जागरण मंच के ग्वालियर कार्यकर्ता स्वयंसेवक के रुप में अपनी सेवाएं देंगे।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने एक्स हैंडल पर बताई विचलित करने वाली घटना

इधर, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उक्त घटना को लेकर एक्स हैंडल पर लिखा है। उन्होंने कहा कि ‘गुना की एक बेटी के साथ बर्बरता और हैवानियत का समाचार विचलित कर देने वाला है। आशा करता हूं कि हमारी इस बेटी को जल्द से जल्द न्याय मिल सके। अपराधी को सख्त सजा मिले, ताकि कोई हैवान हमारी बहन-बेटियों के सम्मान से खिलवाड़ करने का दुस्साहस करने की सोच भी न पाए।

इनका कहना है

युवती ने युवक के माता-पिता की कोई शिकायत नहीं की है। उसके 164 के बयान कोर्ट में दर्ज करा दिए गए हैं। युवती और उसकी मां ने सुरक्षा संबंधी कोई मांग नहीं की। युवती से दुष्कर्म किसने किया, इसकी जांच के लिए युवक का डीएनए सेंपल टेस्ट ग्वालियर एफएसएल यूनिट में भेजा गया है।

About jagatadmin

Check Also

कोर्ट में शादी के बाद, दूल्हा-दुल्हन को मायके में छोड़कर हुआ फरा दुल्हन पहुंच गई थाने

फतेहपुर: यूपी के फतेहपुर से एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है जिसे जानकर आपके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *