ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन

एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन

दुर्ग जिला अधिवक्ता संघ दुर्ग द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन जिला न्यायालय परिसर के बाहर

किया गया ।इस प्रदर्शन में रायगढ़ में हुई घटना के विरोध में तथा एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की मांग को लेकर आज एक दिवसीय धरना प्रदर्शन में सभी अधिवक्तागण, पदाधिकारी ,अधिकारी,कर्मचारी,भारी संख्या में उपस्थित थे ।धरना प्रदर्शन के पश्चात सभी अधिवक्तागणें ने रैली में नारे लगाते हुए कलेक्ट्रेट पहुंच कर ज्ञापन सौंपा।

न्याय प्रशासन की पहली और प्रभावी सीढी के रूप में संविधान की मंशा के अनुरूप लोगों को न्याय दिलाने अधिवक्ता समुदाय विधित दायरे में रहकर कार्य करता है हाल ही में ऐसी घटनाएं बढ़ी जिसमें अधिवक्ताओं पर हमले ,दुर्व्यवहार ,मारपीट की घटना सामने आई ।अधिवक्ता में चिंता के साथ-साथ रोष भी व्यक्त हो गया है। समाज व व्यवस्था के अन्य अंगों को कानून का संरक्षण प्रदान किया गया है ।

ऐसी स्थिति में जिला अधिवक्ता संघ दुर्ग के माध्यम से यह मांग करता है कि राज्य में अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम लागू किया जाए और विविध संरक्षण में विधिक प्रावधानों के तहत अधिवक्ता समुदाय निर्भय होकर न्याय प्रशासन की व्यवस्था में सहयोग कर अपना कार्य कर सकें।

धरना प्रदर्शन में जिला अधिवक्ता संघ दुर्ग की अध्यक्ष नीता जैन ,वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रशांत जोशी ,महिला उपाध्यक्ष सुनीता कसार, सचिव रविशंकर सिंह कोषाध्यक्ष अनिल जायसवाल सचिव कृष्ण राज चंदेल सांस्कृतिक एवं क्रीड़ा सचिव मोनिका सिंह ग्रंथालय सचिव कुलेश्वर साहू कुमार सावरकर कार्यकारिणी

सदस्य गण आशीष मिश्रा एवं दानिश प्रवेश उपस्थित है शुक्ला अमर जैन आकाश कश्यप अशोक सिन्हा उमा भारती साहू चंद्रकला का साहू एवं अन्य सभी अधिवक्ता गण एवं मीडिया प्रभारी मनोज मिश्रा दानिश परवेज उपस्थित थे।

About jagatadmin

Check Also

म्यां मार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

म्यांममार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

आइजोल. असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस ने दो अलग-अलग अभियानों में 4.34 करोड़ रुपये से अधिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *