ताज़ा खबर
Home / अपराध / विदेश घुमाने का सपना दिखाकर ठगे 25 लाख

विदेश घुमाने का सपना दिखाकर ठगे 25 लाख

साइबर पुलिस द्वारा लगातार ऑनलाइन ठगी को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसके बावजूद प्रदेश में साइबर ठगी के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला विदेशी युवक के जाल में फंसकर ठगी का शिकार होने का सामने आया है। फेसबुक पर विदेशी युवक ने महिला को मंहगा गिफ्ट भेजने और विदेश घुमाने के नाम पर 25 लाख रुपये अलग-अलग माध्यम से ठग लिए।

खमतराई थाना पुलिस ने मामले में शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़िता के अनुसार, युवक ने खुद को इंलैंड का रहने वाला बताया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार, खमतराई थाना क्षेत्र निवासी महिला की दोस्ती डेढ़ माह पहले इंग्लैंड के युवक से हुई थी। इसके बाद आरोपित ने मंहगे गिफ्ट देने की बात कही।

इसके बाद अलग-अलग खाते में 25 लाख रुपये डलवा लिए। पुलिस ने साइबर की मदद से उन खाता नंबरों की पड़ताल शुरू कर दी है।साइबर ठगी करने वाले गिरोह के सदस्य फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाते हैं। आईडी के माध्यम से ये लोगों से दोस्ती करते हैं।

कुछ दिनों के बाद अपने प्रेम जाल में फंसाते हैं और किसी भी तरह मंहगा गिफ्ट भिजवाने की बात करते हैं। कुछ दिन बाद कहा जाता कि एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारी ने उनका गिफ्ट पकड़ लिया है। गिफ्ट उन्हीं के शहर में पकड़ाया है, इसलिये वो उस गिफ्ट को किसी तरह छुड़ा लें।

ठग खुद कस्टम अधिकारी बनकर फरियादी को गिफ्ट छुड़ाने की बात कहते हैं। इसके बाद बैंक खातों में पैसे जमा करने के लिए अकाउंट नंबर भेजते हैं। तय राशि समय पर जमा न करने पर पुलिस केस करने की भी धमकी देते हैं। खातों में पैसे आते ही आरोपित अपने फर्जी बैंक अकाउंट और फेसबुक की फेक आईडी बंद कर देते हैं।

About jagatadmin

Check Also

म्यां मार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

म्यांममार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

आइजोल. असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस ने दो अलग-अलग अभियानों में 4.34 करोड़ रुपये से अधिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *