ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / रिसाली में कब्जा मुक्त किया निगम

रिसाली में कब्जा मुक्त किया निगम

शक्ति विहार कालोनी रिसाली में हुए अतिक्रमण पर निगम का जेसीबी चला। यहां पर दो अलग-अलग व्यक्तियों ने कुल 560 वर्ग फीट पर पक्का निर्माण कर रखा था। अतिक्रमण की शिकायत मिलने पर निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने जांच के आदेश दिए थे, जिसमें सड़क की जमीन निकलने पर निर्माण को ध्वस्त कर दिया।

 निगम ने शक्ति विहार निवासी अब्दुल गफ्फार व जयंत देवांगन द्वारा किए अतिक्रमण को हटाया। राजस्व विभाग के प्रभारी हरचरण सिंह अरोरा ने बताया कि दोनों मूल जमीन के अलावा सात फीट जमीन बढ़ाते हुए 280 फीट पर बाउंड्रीवाल बना रखा था, जिसे निगम के अधिकारियों ने ढहा दिया।

किसी प्रकार की विवाद न हो इसलिए नेवई पुलिस के अलावा राजस्व विभाग के पटवारी कमलेश राजपूत व निगम के देवराज राजपूत, छगन साहू व ओंकार यादव आदि उपस्थित थे।सड़क की जमीन पर अतिक्रमण किए जाने की पुष्टि होते ही निगम अधिकारियों ने अब्दुल गफ्फार व जयंत देवांगन को नोटिस जारी किया था

जिसमें अतिक्रमण हटाने कहा गया था। लेकिन नोटिस का कोई असर नहीं होने पर रिसाली नगर निगम अमला ने बेदखली अभियान चलाया। मौके पर अतिक्रमण हटाने रिसाली नगर निगम अमला को देख कर अतिक्रमणकारी परिवार की महिलाएं सामने आकर समय दिए जाने की मांग कर रही थी,

लेकिन रिसाली नगर निगम के अधिकारियों ने सख्ती दिखाई और जेसीबी मशीन की मदद से बाउंड्रीवाल को ढहा दिया। साथ ही इस मौके पर दोनों ही अतिक्रमणकारियों को अधिकारियों ने अपने स्वामीत्व की जमीन पर बाउंड्रीवाल बनाने कहा गया।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *