ताज़ा खबर
Home / विदेश / हाईलैंड पार्क में फ्रीडम डे परेड के दौरान फायरिंग

हाईलैंड पार्क में फ्रीडम डे परेड के दौरान फायरिंग

शिकागो के इलिनॉय में हाईलैंड पार्क के पास स्वतंत्रता दिवस परेड के दौरान हुई फायरिंग में 6 लोगों की मौत होने की खबर है. समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार इस घटना में 24 लोग गोली लगने से घायल हो गए हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, परेड शुरू होने के 10 मिनट बाद परेड रूट पर ओपन फायरिंग की गई. यह फायरिंग पास की ही एक बिल्डिंग से उस समय की गई जब पूरा अमेरिका अपना 246वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा था.

पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि हम स्वतंत्रता दिवस परेड रूट में हुई फायरिंग में स्थानीय हाईलैंड पार्क पुलिस की सहायता कर रहे हैं. कृपया जिस जगह यह घटना हुई है वहां से दूर रहे हैं और सुरक्षा एजेंसियों को स्थिति संभालने दें.

अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल से एक राइफल बरामद की गई है. इलाकों को सील कर घटना में शामिल संदिग्ध व्यक्ति की तलाश की जा रही है. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. राहत और बचाव कार्य तेजी के साथ किया जा रहा है.

सड़क पर था अफरा तफरी का माहौल

घटनास्थल पर अपनी पत्नी और 7 वर्षीय जुड़वां बच्चे के साथ मौजूद एक शख्स वारेन फ्राइड ने सीएनएन को बताया कि उन्होंने परेड में पुलिस को ‘शूटर’ और ‘भागो’ की आवाज लगाते हुए सुना और उसके बाद उनको फायरिंग की आवाज सुनाई दी.

इसी बीच उन्होंने सड़क के दूसरी तरफ एंबुलेंस और पुलिस की गाड़ियों को जाते देखा. गोलियों की आवाज सुनते ही परेड में शामिल लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया और लोग अपनी जान बचाने के लिए छिपने की जगह ढूंढने लगे.

About jagatadmin

Check Also

चुनाव

व्लादिमीर पुतिन ने रूसी राष्ट्रपति चुनाव जीता

व्लादिमीर पुतिन ने लगभग 88 प्रतिशत वोटों के साथ रूस के राष्ट्रपति चुनाव में धमाकेदार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *