ताज़ा खबर
Home / देश / RSS दफ्तर पर फेंका पेट्रोल बम, गाड़ियों में तोड़फोड़

RSS दफ्तर पर फेंका पेट्रोल बम, गाड़ियों में तोड़फोड़

नई दिल्ली- नेशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी ने देश भर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के ठिकानों पर छापेमारी की। इसके विरोध में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) ने आज बंद बुलाया था। विरोध कर रहे संगठन के कार्यकर्ता हिंसक हो उठे। पीएफआई समर्थकों ने कई जगह बस और कारों में तोड़फोड़ की है। कन्नूर में पीएफआई का विरोध प्रदर्शन और उग्र होता जा रहा है। मत्तानूर में आरएसएस (RSS) के एक कार्यालय पर पीएफआई के दो लोगों द्वारा पेट्रोल बम फेंका है। साथ ही तमिलनाडु में बीजेपी ऑफिस में भी हमला करने का आरोप लगा है।

बसों पर फेंके गए पेट्रोल बम

पूरे राज्य में सार्वजनिक परिवहन की बसों पर पथराव होने, दुकानों, वाहनों को क्षति पहुंचाने और हिंसा की घटनाओं की भी सूचना मिली है। केरल के तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, कोझिकोड, वायनाड और अलाप्पुझा समेत विभिन्न जिलों में केरल राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों पर पथराव किया गया। एक वाहन पर पेट्रोल बम फेंका गया, जो कन्नूर के नारायणपारा में अखबार वितरित करने जा रहा था।

राज्य हिंसा बढ़ने के बाद पुलिस ने एक्शन लिया है। पुलिस के मुताबिक कोल्लम में मोटर साइकिल सवार PFI कार्यकर्ताओं ने 2 पुलिसकर्मियों पर हमला किया। इधर, तिरुवनंतपुरम में हिंसा करने वाले 5 PFI कार्यकर्ताओं को पुलिस ने पकड़ा है। केरल में हो रहे हिंसक प्रदर्शन के बीच केरल हाईकोर्ट ने संज्ञान लिया है। अदालत ने कहा कि हड़ताल पर उसने पहले ही रोक लगा रखी है और सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाना स्वीकार नहीं किया जाएगा। अदालत ने राज्य प्रशासन को उसके हड़ताल पर प्रतिबंध संबंधी आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

 15 राज्यों रेड

NIA ने 22 सिंतबर को देश भर में PFI के 150 ठिकानों पर छापेमारी की। ये रेड 15 राज्यों में मारी गई। इसमें सौ से ज्यादा टेरर फंडिग के आरोपी गिरफ्तार किए गए। रेड में करीब 300 से ज्यादा NIA अधिकारी शामिल रहे। इस दौरान जांच एजेंसी ने PFI के 106 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया।

About jagatadmin

Check Also

Vat Savitri Vrat 2024: वट सावित्री व्रत कब, जानें तिथि, पूजाविधि और नियम

Vat Savitri Vrat 2024 Kab Hai: वट सावित्री व्रत, जिसे सावित्री अमावस्या या वट पूर्णिमा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *