ताज़ा खबर
Home / Uncategorized / यूके और मालदीव के दो यात्री मिले कोरोना पाजिटिव

यूके और मालदीव के दो यात्री मिले कोरोना पाजिटिव

पिछले सात दिनों में 239 विदेश यात्रियों की सूची मिली है। इसमें यूके और मालदीव से बिलासपुर पहुंचे दो यात्री कोरोना पाजिटिव हुए हैं।

वहीं अब तक किसी में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान की पुष्टि नहीं हुई है। इधर रायपुर में अब तक 57 विदेशी से आए यात्रियों के सैंपल भेजे गए। इसमें से सभी निगेटिव मिले। शनिवार को 20 के नए सैंपल भेजे गए हैं।

सीएमएचओ डा. मीरा बघेल ने बताया कि 27 नवंबर से तीन दिसंबर की स्थिति में 177 विदेशी यात्रियों की सूची मिली थी।

इसमें से 14 की अब तक जानकारी नहीं मिली है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक रायपुर में सात समेत 44 कोरोना संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में वर्तमान में 326 कोरोना के सक्रिय मरीज हैं।

जिलेवार की स्थिति को देखें तो रायपुर में 61, दुर्ग में 48, रायगढ़ में 53, धमतरी में 19, जशपुर व बस्तर में 11-11 समेत अन्य जिलों में मामले हैं। वहीं राज्य में 24839 सैंपलों की जांच के साथ पाजिटिविटी दर बढ़कर 0.18 फीसद हो गई है।नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर बढ़ी चिंता के बीच अंबिकापुर में यूनाइटेड स्टेट आफ अमेरिका (यूएसए) से पहुंचे तीन लोगों का कुछ पता नहीं चल पा रहा है।

तीनों के मोबाइल नंबर बंद बता रहे है और घर में ताला लगा हुआ है। दिनभर कड़ी मेहनत के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर का पता भी ढूंढ़ लिया, लेकिन तीनों व्यक्तियों के नहीं मिलने से अब पुलिस को सूचना दी गई है।

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर सरगुजा में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। अधिकारियों ने कहा कि संबंधित लोगों ने गलत जानकारी दी है तो उनके खिलाफ एपिडेमिक एक्ट की धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध कराया जाएगा।

वैरिएंट ओमिक्रान को देखते दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए रेलवे स्टेशन में भी अलर्ट जारी किया है। यात्रियों को स्टेशन में 72 घंटे के अंदर की रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन पालीमर्स चेन रिएक्शन (आरटीपीसीआर) की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

रिपोर्ट नहीं होने पर स्टेशन में जांच की जाएगी। पाजिटिव आने पर आइसोलेट किया जाएगा। इसके साथ-साथ टीकाकरण का सर्टिफिकेट भी देखा जा रहा है। इसे भी अनिवार्य किया गया है।

केंद्र सरकार द्वार विदेशी यात्रियों की सूची उपलब्ध कराने के बाद उनकी जानकारी जुटा रहे। सात दिन आइसोलेट के बाद आठवें दिन सैंपल भेजा जा रहा है।

अब तक नए वैरिएंट की पुष्टि नहीं हुई है। लगातार मानिटिरिंग की जा रही है। लोग भी अपनी तरफ से सतर्क रहें। सभी को कोरोना नियमों का पालन करना अनिवार्य है।

About jagatadmin

Check Also

भोजपुरी गौरव सम्मान समारोह का भव्य आयोजन: प्रभुनाथ बैठा

भोजपुरी गौरव सम्मान समारोह का भव्य आयोजन: प्रभुनाथ बैठा

भिलाई नगर। छग भोजपुरी परिषद की महत्वपूर्ण बेठक डायमंड फर्नीचर नन्दनी रोड भिलाई में परिषद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *