ताज़ा खबर
Home / खेल / भारतीय सेना में शामिल हुईं महिला खिलाड़ी, ‘मिशन ओलंपिक’ के तहत चयन

भारतीय सेना में शामिल हुईं महिला खिलाड़ी, ‘मिशन ओलंपिक’ के तहत चयन

नई दिल्ली: नारी शक्ति को बढ़ावा देने के लिए भारतीय सेना के प्रयासों को एक प्रमुख प्रोत्साहन देते हुए भारतीय सेना ने अपने मिशन ओलंपिक कार्यक्रम के तहत चार मेधावी खेल महिलाओं को कोर ऑफ मिलिट्री पुलिस में डायरेक्ट एंट्री हवलदार के रूप में भर्ती किया है।

चार मेधावी खिलाड़ी रिक्रूट हवलदार साक्षी (बॉक्सिंग), रिक्रूट हवलदार अरुंधती चौधरी (बॉक्सिंग), रिक्रूट हवलदार भटेरी (कुश्ती) और रिक्रूट हवलदार प्रियंका (कुश्ती) ने बॉक्सिंग और कुश्ती में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में महिला वर्ग में भारतीय सेना का प्रतिनिधित्व करने के लिए अग्रणी बनकर इतिहास रच दिया है। भोपाल में 6वीं एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप 2022 (19 से 26 दिसंबर 2022) और विशाखापत्तनम में सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप (21 से 23 दिसंबर 2022) में भाग ले रही हैं।

भारतीय सेना में खेल कर्मियों को बढ़ावा देने और उनका पोषण करने की एक लंबी शानदार परंपरा है और “मिशन ओलंपिक” नामक एक अच्छी तरह से संरचित कार्यक्रम चलाती है। इससे पहले वर्ष में, 400 मीटर एथलेटिक्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली अंतरराष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी सुमी और बॉक्सिंग में राष्ट्रमंडल खेलों 2022 की कांस्य पदक विजेता जैस्मीन लैम्बोरिया को भी भारतीय सेना द्वारा भर्ती किया गया था।

About jagatadmin

Check Also

कोर्ट में शादी के बाद, दूल्हा-दुल्हन को मायके में छोड़कर हुआ फरा दुल्हन पहुंच गई थाने

फतेहपुर: यूपी के फतेहपुर से एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है जिसे जानकर आपके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *