ताज़ा खबर
Home / madhya pardesh / वृद्ध को लात-घूंसों से पीटा, कांस्टेबल निलंबित

वृद्ध को लात-घूंसों से पीटा, कांस्टेबल निलंबित

जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर एक बुजुर्ग को लात से मारते हुए पुलिस के जवान का वीडियो वायरल हो रहा है। यह जवान आरपीएफ का है या जीआरपी का, यह अब तक पता नहीं लग सका है। वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस का एक नौजवान बुजुर्ग को लात-घूंसों के साथ जमकर पीट रहा है। घटना गुरुवार की बताई जा रही है।

इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होते ही पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है कि आखिर यह जवान कौन है और किस वजह से बुजुर्ग को इतनी बेरहमी से पीट रहा है। पुलिस अधीक्षक के अनुसार जबलपुर में रेलवे स्टेशन पर एक वृद्ध व्यक्ति की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है।

आरक्षक ने बुजुर्ग को पहले प्लेटफार्म पर गिराया और फिर उसके चेहरे और पेट पर लात-घूंसे मारने लगा। इतना करने पर भी जब उसका जी नहीं भरा तो वह बुजुर्ग को प्लेटफार्म पर घसीटते हुए पटरी तक ले गया और उसके दोनों पैर पकड़कर कमर पर लातें मारने लगा। इस दौरान आसपास खड़े यात्रियों ने उसे बचाने तक प्रयास नहीं किया।

घटना बुधवार दोपहर लगभग तीन बजे की है, जो मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म चार-पांच की रीवा इंटरसिटी खड़ी थी। इस पूरी घटना का एक यात्री ने वीडियो बनाया लिया। उसने शुक्रवार को यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया। वीडियो के जरिए जबलपुर आरपीएफ और जीआरपी को घटना की जानकारी लगी।

जबलपुर से लेकर भोपाल और दिल्ली में बैठे आरपीएफ और रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मचा दी। आनन-फानन में आरपीएफ ने पूरी घटना की जांच की। प्लेटफार्म में लगे कैमरों की रिकार्डिंग को खंगाला गया। इनकी जांच में पता चला कि आरक्षक मध्यप्रदेश पुलिस का है, जो रीवा में पदस्थ है। इधर, तत्काल रीवा पुलिस ने घटना की फुटेज देखने के बाद आरक्षक को निलंबित कर दिया।

रीवा पुलिस के मुताबिक मारपीट करने वाले आरक्षक अनंत शर्मा (262) रीवा के थाना लौर में पदस्थ है। रीवा एसपी नवनीत भसीन ने आरक्षक द्वारा की गई मारपीट को अमानवीय बताते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और सात दिन के भीतर घटना की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

इस घटना की खबर न तो आरपीएफ को थी और न ही जीआरपी को। जबकि दोनों के जवान स्टेशन ड्यूटी पर यहां तैनात रहते हैं। वीडियो प्रसारित होने के बाद घटना की खबर लगी। आनन-फानन में आरपीएफ और जीआरपी ने मामले की जांच की। प्लेटफार्म पर लगे कैमरों को घंटों तक खंगालने और प्लेटफार्म के वेंडरों से पूछताछ करने के बाद घटना की जानकारी सामने आई।

गाली देने की शिकायत से नाराज हुआ आरक्षक

प्लेटफार्म चार-पांच पर एएच व्हीलर के पास हुई। आरपीएफ के मुताबिक पीड़ित बुजुर्ग गोपाल प्रसाद, थाना करेली जिला नरसिंहपुर का रहने वाला है।

बुजुर्ग ने आरपीएफ को बताया कि स्टेशन पर एक व्यक्ति ने उसे गाली दी। इसकी शिकायत उसने आरक्षक से की तो वह नाराज हो गया और उसके साथ मारपीट करने लगा।

About jagatadmin

Check Also

ट्रेन में RPF जवान ने की फायरिंग, ASI समेत चार यात्रियों की मौत

जयपुर से मुंबई जा रही ट्रेन में रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के एक जवान ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *