ताज़ा खबर
Home / Uttar Pradesh / धर्म परिवर्तन करवाने की कोशिश 50 लोगों का

धर्म परिवर्तन करवाने की कोशिश 50 लोगों का

 उत्तर प्रदेश   आजमगढ़ जिले में धर्म परिवर्तन कराए जाने का मामला सामने आया है. कोतवाली थाना क्षेत्र के बंधे पर धर्म-परिवर्तन के आरोप में दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान विजय विश्वकर्मा व रमेश वर्मा के रूप में हुई है. आरोपियों के कब्जे से बाइबिल की पुस्तकें व साहित्य भी बरामद हुआ है.

हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता ने बताया, ‘हम लोग उस रास्ते से गुजर रहे थे, जहां एक कमरे में लगभग 50 महिलाओं व पुरूषों को इकट्ठा कर उनका ब्रेनवाश उपस्थित लोगों को समझाया जा रहा था कि यदि आप लोग परमेश्वर को अपनाओगे तो आप लोगों के पास पैसा, समृद्धि आएगी, इसकी सूचना पुलिस को दी गई.’ हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं का कहना है, ‘इससे पहले भी जिले में कई जगह धर्म परिवर्तन की खबरें मिलती रहीं हैं,जिनका खुलासा हम लोगों ने किया, यह लोग भोली-भाली जनता को बहकाकर उनका धर्म-परिवर्तन करा रहे हैं.

कोतवाली के इंस्पेक्टर डीके श्रीवास्तव का कहना है कि मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, दोनों की पहचान हो गई है,जिसमें एक विजय विश्वकर्मा सिधारी थाना क्षेत्र का रहने वाला है जबकि दूसरा राजेश वर्मा कोतवाली थाना क्षेत्र का रहने वाला है.

पुलिस का कहना है कि विजय वर्मा ने ईसाई धर्म स्वीकार कर लिया है और फादर भी है, इन दोनों आरोपियों के ऊपर धारा 188, 298, 504, 506 धारा तीन महामारी अधिनियम व धारा तीन पांच उत्तर प्रदेश विधि विरूद्ध धर्म परिवर्तन 1921 के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

About jagatadmin

Check Also

दूसरी महिला के साथ रह रहे प्रोफेसर पति को पत्नी ने ढूंढ कर पीटा छूटी नही मिलने का बनता था बहाना

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर का रहने वाला एक व्यक्ति एक ग्रेटर नोएडा की एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *