ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / 500 गुना मुनाफा पाने के चक्कर में रिटायर्ड अधिकारी से ठगी
500 गुना मुनाफा पाने के चक्कर में रिटायर्ड अधिकारी से ठगी

500 गुना मुनाफा पाने के चक्कर में रिटायर्ड अधिकारी से ठगी

भिलाई। शेयर ट्रे़डिंग में निवेश करने पर 500 गुना मुनाफा करवाने का झांसा देकर एक सेवानिवृत्त बीएसपी अधिकारी एक करोड़ 26 लाख 22 हजार रुपये की ठगी करने वाले शातिरों के खिलाफ सुपेला पुलिस ने धोखाधड़ी की धारा के तहत प्राथमिकी की है। सुपेला पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है।

पुलिस ने बताया कि सुपेला थाना क्षेत्र में रहने वाले एक सेवानिवृत्त बीएसपी के अधिकारी को सोशल मीडिया पर शेयर ट्रेडिंग के एक ग्रुप के बारे में जानकारी मिली थी।

पीड़ित ने उस ग्रुप में जुड़ने के लिए निर्धारित शुल्क जमा किया और ग्रुप से जुड़ गया। इसके बाद ग्रुप संचालित करने वाले शातिरों ने सात महीनों में अलग अलग किस्तों में पीड़ित से एक करोड़ 26 लाख 22 हजार रुपये विभिन्न खातों में जमा करवा लिए।

लाभांश के बारे में पूछने पर आरोपित पूरी राशि एक साथ देने की बात कहते थे। सात महीने में इतनी राशि देने के बाद भी जब पीड़ित को कोई लाभांश नहीं मिला तो उसे इस बात का अहसास हुआ कि वो ठगी का शिकार हुआ है।

इसके बाद उसने सुपेला थाना में शिकायत की। जिसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा के तहत प्राथमिकी कर मामले की जांच शुरू की है।

About jagatadmin

Check Also

आदर्श आचरण संहिता के समाप्ति उपरांत लिपिकी सुविधा बहाल

दुर्ग/ लोकसभा निर्वाचन 2024 के अंतर्गत आदर्श आचरण संहिता लागू होने के फल स्वरुप जिले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *