ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / मजदूर को हक दिलाने एचएमएस निभाती है अहम भूमिका – एचएस मिश्रा

मजदूर को हक दिलाने एचएमएस निभाती है अहम भूमिका – एचएस मिश्रा

भिलाई/ अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस के अवसर पर एचएमएस से संबद्ध भिलाई श्रमिक सभा कार्यालय सेक्टर 02 सड़क 15/बी में मई दिवस समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता एचएमएस के प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष एचएस मिश्रा ने की। अपने उदबोधन में एचएस मिश्रा ने श्रमिकों को मई दिवस या मजदूर दिवस मनाए जाने की शुरुआत और उसके उद्देश्य की जानकारी दी।

उन्होंने उपस्थित मजदूरों को उनके अधिकारों के प्रति सचेत करते हुए कहा कि वे जागरूक और भयमुक्त होकर अपने हक व अधिकार मांगने सामने आएं। मांगने पर भी अधिकार न मिले तो छीन कर लेने से भी मजदूरों को पीछे नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज जो भी अधिकार है वह मांगने से नहीं लड़ कर लेने से मिले हैं। उन्होंने कहा हिंद मजदूर सभा सदैव मजदूरों के हक व अधिकार के लिए आगे आकर लड़ती रहेगी।

सभा को संबोधित करते हुए कार्यवाहक अध्यक्ष प्रेम सिंह चंदेल ने कहा साथियों आने वाले 7 मई को अपने मतदान के अधिकार का अवश्य प्रयोग करें। सभी लोगों को शत प्रतिशत मतदान हेतु प्रेरित करने का निवेदन किया। भिलाई श्रमिक सभा के महासचिव देवेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि एचएमएस के प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष एचएस मिश्रा के नेतृत्व में भिलाई श्रमिक सभा मजदूर हित में बेहतर काम कर रही है।

यह हमारा सौभाग्य है कि हमारी यूनियन को एचएस मिश्रा जैसा नेता मिला है जो मजदूरों को उनका हक और अधिकार दिलाने दिन रात एक किए हुए हैं। सभा को भिलाई श्रमिक सभा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशोक पंडा ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर एचएस मिश्रा के साथ प्रेम सिंह चंदेल, देवेंद्र कुमार सिंह, लखविंदर सिंह, दशरथ लाल पटेल, ए चिन्न्या, अशोक पंडा, इकबाल सिंह, त्रिलोक मिश्रा, पीसी मंडल, शरत चंद्र रथ, मुकुंद पांडेय, पंकज शर्मा, रमेश पांडेय, गुरुदेव सिंह बुजानी, भरत, आरएस मौर्य, कपिलदेव, विनय सिंह, छविलाल साहू, सतीश बंजारे, वैध कृष्णा नंद राय, दारा सोनी सिंह, शांति बाई, सावित्री मिश्रा, शकील तमजीर खान, सुखविंदर सिंह, शकील, शंकर तांडी, सिराज खान, जीएन साहू, रामायोध्या जी, पुंजेश राय के साथ ही भारी संख्या में अन्य मजदूर साथी उपस्थित थे।

About jagatadmin

Check Also

पुलिस को मिली नकली नोट छापने की मशीन, नक्सलियों की काली करतूत

रायपुर: सुरक्षा बल की सतर्कता और त्वरित कार्रवाई से नकली नोटों की छपाई और वितरण पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *